मतदाता सूची में पात्र का नाम जुड़वायें – मा. भंवरलाल मेघवाल

SHARE

स्थानीय बगडिय़ा ट्रस्ट में शहर ब्लॉक कांग्रेस द्वारा नियुक्त किये गये बीएलए का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। पर्यवेक्षक रमेश इन्दोरिया के मुख्य आतिथ्य एवं शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी की अध्यक्षता तथा विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल के सानिध्य में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित बीएलए को सम्बोधित करते हुए जिप सदस्य पूसाराम गोदारा ने कहा कि चुनाव में बीएलए की भुमिका महत्वपूर्ण है। कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीढ़ बताते हुए गोदारा ने कहा कि संगठन व सता में तालमेल होने से ही संगठन की मजबूती का संदेश आमजन में जाता है। चुनाव संयोजक राधेश्याम अग्रवाल ने भाजपा को झूठा करार देते हुए कहा कि एक वोट का महत्व एक एमएलए बनाने के समान है।

विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने आपणी योजना के द्वितीय फेज के शिलान्यास समारोह में उपस्थित जनमेदिनी के लिए तहसील की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कार्यकर्ताओं के मेहनती प्रयासों की सराहना करते हुए बताया कि हिसार से सालासर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 65 को टू लेन बनवाने के लिए 600 करोड़ रूपये केन्द्र सरकार से स्वीकृत करवाये हैं तथा भौजलाई चौराहा पर 50 लाख की लागत से सीमेन्टेड सड़क बनाई जायेगी। मेघवाल ने बताया कि उन्होने अपने विधायक कोटे के दो करोड़ रूपये सुजानगढ़ में सड़कों के विकास के लिए दिये हैं तथा 1 करोड़ 45 लाख रूपये सुजानगढ़ के अनुसूचित जाति व मुस्लिम मोहल्लों में सड़कों के लिए स्वीकृत हुए हैं। मेघवाल ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में 70 लाख की लागत से जनाना वार्ड का निर्माण करवाया जायेगा। मेघवाल नेे कहा कि क्षेत्र का विकास ही उनका मुख्य ध्येय है। मेघवाल ने कहा कि विधायक किसी एक पार्टी का ना होकर अपने क्षेत्र की सम्पूर्ण जनता जर्नादन का होता है। मेघवाल ने बीएलए को सम्बोधित करते हुए कहा कि बीएलए घर-घर जाकर सर्वे कर मतदाता सूची में वंचित का नाम लिखवायें तथा उसका मतदाता पहचान पत्र बनवायें।

उन्होने कहा कि यह ध्यान रखने की बात है कि एक व्यक्ति का नाम दो जगह पर नहीं हो तथा पात्र का नाम सूची में आने से रह जाये। नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा, महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव उषा बगड़ा भी मंचासीन थे। शिविर को प्रतिपक्ष नेता रामनारायण प्रजापत, जिला प्रवक्ता मो. इदरीश गौरी, बाबूलाल दूगड़, प्रेम जोशी, ओमप्रकाश ओपरेटर ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर इकबाल खां कायमखानी, पार्षद महावीर जांगीड़, पार्षद बाबूलाल कुलदीप, सत्यनारायण खाखोलिया, हाजी गुलाम सदीक छींपा, संजय ओझा, लालचन्द शर्मा, जगदीश भार्गव, मदन सोनी, बंटी लाखन, लालचन्द बगड़ा, श्यामलाल गोयल, नानू खां, बशीर फौजी, युनूस खां, विद्याप्रकाश बागरेचा, रामपाल यादव, लाल मोहम्मद चोपदार सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here