मा. भंवरलाल मेघवाल ने जाने चिकित्सालय के हाल

SHARE

क्षेत्रिय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने मंगलवार को कस्बे के राजकीय बगडिय़ा चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। विधायक मेघवाल ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय की व्यवस्थाओं एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, जननी शिशु सुरक्षा योजना की क्रियान्वति की जानकारी पीएमओ डा. सी.आर. सेठिया से ली। प्रत्येक चिकित्सक के कक्ष में व्यक्तिश: जाकर मेघवाल ने मरीजों के हाल-चाल जाने तथा मौसमी बिमारियों के रोगियों के बारे में जानकारी लेने के बाद सीएमएचओ को फोन कर आगामी 15 दिनों तक सुजानगढ़ के चिकित्सकों की ड्यूटी किसी भी कैम्प में नहीं लगाने के निर्देश दिये। डा. शेरसिंह राठौड़, डा. सीताराम गोदारा, डा. राजेन्द्र टण्डन के अवकाश पर होने की जानकारी मिलने पर पूर्व शिक्षा मंत्री ने पीएमओ को आगामी 15 दिनों तक किसी भी चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ का अवकाश स्वीकार नहीं करने की हिदायत दी।

मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के जिला प्रभारी अधिकारी से फोन पर वार्ता कर मेघवाल ने मौसमी बिमारियों की दवाओं का स्टॉक एक सप्ताह अग्रिम भेजने के निर्देश दिये। चिकित्सालय में भर्ती वार्ड का अवलोकन करने के दौरान भर्ती मरीजों से उनकी बिमारी एवं नि:शुल्क दवा योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली। सभी भर्ती रोगियों ने चिकित्सालय से नि:शुल्क दवा मिलने की बात एक स्वर में कही। चिकित्सालय में दो हार्ट के रोगी भी भर्ती थे, जिनमें से एक हरियाणा के रूड़की के पास मंगलौर निवासी मजलूब हुसैन् जो कि साण्डवा पशु मेले में आया हुआ था को सोमवार को हार्ट की परेशानी होने पर चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था तथा दूसरी सुजानगढ़ की महिला ईदी को भी हार्ट की परेशानी के कारण भर्ती करवाया गया था।

मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना का लाभ देते हुए चिकित्सकों ने करीब साढ़े पांच हजार की लागत के तीन-तीन इंजेक्शन दोनो हार्ट रोगियों को नि:शुल्क लगाकर उनकी जान बचाई। वार्ड के निरीक्षण के दौरान बच्चों में पेट दर्द के साथ ताणा आने की शिकायत के रोगी भी मिले। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय की सभी व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं पर संतुष्ट होने वाले विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने एक्स रे लैब इंचार्ज राजवीर के प्रति नाराजगी जाहिर की। उन्होने राजवीर को काम के प्रति लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी। चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान पार्षद बाबूलाल कुलदीप, धर्मेन्द्र कीलका, बजरंग सैन, शंकर स्वामी, विद्याप्रकाश बागरेचा आदि विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल के साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here