ग्राम न्यामा में आयोजित खेल प्रतियोगिता

SHARE

खेलो से सर्वागीण विकास सम्भव है। शिक्षा के साथ-साथ खेलो में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर समाज व राष्ट्र का गौरव बढाए। यह बात पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा ने तहसील के ग्राम न्यामा में आयोजित 14 वर्षिय जिला स्तरीय हेण्ड बॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में उपस्थित ग्रामीणो के समक्ष कही। उन्होने कहा कि खेल हमें भाईचारा, प्रेम स्नेह की प्रेरणा देते है ,खेल शारीरिक , मानसिक , बौद्धिक विकास का सूचक है। इस लिए विद्यार्थी जीवन में खेलो का महत्व भी कम नही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ठाकुर दुलेसिह स्यानण ने बच्चो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का मुस्कान कल देश का भविष्य बनेगा। इन्ही प्रतिभाओं  में से गांव , जिला, प्रदेश स्तर का नेतृत्व करने वाला खिलाड़ी के रूप में उभरेगा।

इस लिए खेल को खेल की भावना से खेल कर अपनी क ौशल व दक्षता का परिचय दे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी ने कहा कि सरकार खेलो को बढावा देने के लिए विद्यालयों में प्रतियोगिता आयोजित कर छूपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने का काम कर रही है। प्रतिस्पर्दा के युग में खेलो के जरिये ग्रामीण परिवेश में प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान कर खेलो में बच्चो में रूचि पैदा करने के लिए इस प्रकार के आयोजित प्रदेश भर में चल रहे है। समारोह के विशिष्ट अतिथि बीईईओ रामनिवास घोटिया, एबीईईओ सुरजाराम डाबरिया, स्वतंत्रता सैनानी वयोवृद्ध पूर्व सरपंच मेघसिह, प्रधानाध्यापक दुलाराम खटीक, किसानाराम दुधवाल का भैराराम मेघवाल, देबुराम प्रजापत, मुरलीधर प्रजापत, महावीर प्रसाद शर्मा, राजूराम टेलर, देवकरण जांगीड़, पूर्णाराम, मक्खनलाल शर्मा ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रणजीतसिह ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए दूरदराज से आये खिलाडिय़ों व शारीरिक शिक्षको का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। इस प्रतियोंगिता में जिले से 12 टीमे भाग ले रही है। शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व शिक्षामंत्री बृजकिशोर शर्मा द्वारा शिक्षा जगत में उत्कृष्ट कार्य करने पर मक्खनलाल शर्मा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किए जाने पर आयोजित समारोह में अतिथियों द्वारा साफा पहनाकर स्वागत किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY