भोजलाई बास में टावर पर चढे युवक

SHARE

शहर के भोजलाई बास में श्याम मंदिर के पीछे स्थित मोबाईल टावरों के रेडिएशन का सामना कर रहे कस्बे के वार्ड संख्या 28 के निवासियों का सब्र अब जवाब देने लगा है। पिछले कई वर्षों से महज कुछ मीटर की दूरी में खड़े एक साथ चार -चार मोबाईल टावरों के रेडिएशन का दंश झेल रहे लोगों ने एक ओर 3जी मोबाईल सेवा के टावर के लगाने की प्रक्रिया शुरू होने का रविवार को विरोध किया। इस मामले को लेकर मौहल्ले वासियों ने वार्ड पार्षद गणेश मंडावरिया व बादल सोनीवाल के नेतृत्व में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। टावर हटाने की मांग को लेकर दो युवक वार्ड के नोहरे में लगे एक टावर पर भी चढ़ गए तथा तहसीलदार व पालिका के अधिशासी अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की।

बाद में एक घंटे तक टावर पर चढ़े युवकों को मौके पर पहुंचे पालिका के सफाई निरीक्षक मुन्नालाल मीणा एवं कई लोगों ने समझा कर नीचे उतारा। घटना की जानकारी कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मूलचंद लूणीया को दी गई। मौहल्ले के लोगों ने मौके पर गए पत्रकारों को जानकारी देकर आरोप लगाया कि यह मोबाईल टावर हमारे लिए विगत कई वर्षों से जी का जंजाल बने हुए हैं। मौहल्ले के रामनिवास ने बताया कि कई दिनों पहले आई तेज आंधी के कारण टॉवर का करीबन 20 किलो भारी एक हिस्सा उसके घर मं सो रहे पिता के नजदीक गिरा। जिसकी दहशत के कारण वे आज तक बीमार चल रहे हैं। इसी प्रकार नानूराम रैगर ने बताया कि टावर से निकलने वाली हानिकारक रेडिएशन के चलते उसकी बेटी के डिाक्टरों ने कैंसर बता दिया एक बेटा भी बीमार रहने लगा है।

इस अवसर पर एसआई मुन्नालाल मीणा को लोगों ने ईओ के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसके बाद उन्होंने टॉवर लगाने वालों को पाबंद कर दिया है। ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि बिना पालिका की अनुमति के यह टावर लगाया जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गई है कि यहां पहले से लगे टावरों को शीघ्र हटाया जाए नहीं तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन में बाबूलाल सिंघडिय़ा,गजानंद डाबरिया लोकेश कुमार डाबरिया, राजेन्द पीलानिया सुनील सियोता,विनोद भास्कर,मैना देवी, ,हरिराम रैगर, साती देवी राजकुमार के हस्ताक्षर हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY