शिक्षक दिवस पर विद्यालयों में हुई बालसभाये

SHARE

पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्ण का जन्म दिवस कस्बे के विद्यालयों में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालयों में बाल सभाओं का आयोजन किया गया। इन्द्रगिरी आश्रम के पास स्थित चन्द्रशेखर विद्यापीठ संस्थान में भारत रत्न डा. सर्वपल्ली राधाकृष्ण के जन्म दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने कविता, गायन, भाषण आदि के माध्यम से उनके जीवन पर अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अपने गुरूजनों के तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया एवं आर्शीवाद प्राप्त किया। संस्था निदेशक सरिता बराला ने इस अवसर पर शिक्षकों से राष्ट्र की बदलती परिस्थिति के अनुरूप विद्यार्थियों को भावी आदर्श नगारिक के रूप में तैयार करने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य नरसाराम फलवाडिय़ा ने शिक्षक दिवस के महत्व को रेखांकित किया। इस अवसर पर गोविन्दप्रसाद, कपिल शर्मा, सांवरमल, मोहनलाल गुर्जर, रेखा सारस्वत आदि शिक्षकों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इसी प्रकार होली धोरा स्थित सुजानगढ़ शिक्षण संस्थान में चूरू जिला कांग्रेस के प्रवक्ता इदरीश गौरी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ के उपाध्यक्ष सैयद अली हसन ने की तथा विशिष्ट अतिथि अयूब खां नसवाण थे।

संस्था निदेशक मुराद खां ने शिक्षक दिवस की महता बताते हुए पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शों को अपनाने का आह्वान किया। संस्था प्रधान मो. इस्लाम खान ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर इमरान खां, किस्तुरमल, चांदमल शर्मा, गुलजार खान, सन्तोष गोठवाल, रेखा शर्मा, डिम्पल शर्मा, वनिता शर्मा, कीर्ति मोदी भी उपस्थित थी। संचालन सोनू सोनी ने किया। इसी प्रकार श्री दिगम्बर जैन उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस पर बाल सभा का आयोजन किया गया। बाल सभा में बच्चों ने कविता, कहानी, चुटकले, भाषण के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किये। संस्था प्रधान महेश शर्मा ने शिक्षक दिवस के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्ण के जीवन को सभी के लिए प्रेरणास्पद बताया। इस अवसर पर श्यामसुन्दर शर्मा, रामेश्वरलाल, प्रमोद शर्मा, चन्द्रभुषण तिवाड़ी, सुरेन्द्र शर्मा, आशा शर्मा, पूजा पारीक, पूनम अग्रवाल, सन्दीप अग्रवाल, अंकित वर्मा आदि शिक्षक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here