ग्राम खुड़ी में बरसात से पीडि़त लोग विधायक मा.भंवरलाल से मदद की गुहार

SHARE

पूर्व शिक्षामंत्री मा.भंवरलाल मेघवाल शनिवार को अतिवृष्टी से प्रभावित तहसील के गांवो का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। ग्राम शोभासर में मकान ढहने से दम्पति की हुई मौत की घटना स्थल का दौरा कर उनके परिवार को सांत्वना दी। मुस्लिम वार्ड का दौरा कर सरपंच को पानी निकासी के लिए निर्देश दिए। ग्राम खुड़ी की गुवाड़ में भरे पानी का जायजा लेते हुए ग्रामीणो से रूबरू हुए तथा अतिवृष्टी से हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली। महिलाएं व पुरूषो ने मा.भंवरलाल मेघवाल को भारी बरसात की आपबीती सुनाते हुए नुकसान का जिक्र कर मदद की गुहार की। जिस पर पूर्व शिक्षामंत्री ने तहसीलदार मूलचंद लूणिया व पटवारी को निर्देश दिए कि तहसील स्तर पर कुदरत के क हर से हुए नुकसान का सर्वे कर रिपोर्ट भेजे।

ताकि उच्चाधिकारियों से वार्ता कर पीडि़तो को सहायता दिलाई जा सके। ग्रामीणो को भरोसा दिलाया कि अतिवृष्टी से गिरे मकानो के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता कर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पुर्नवास की व्यवस्था की जायेगी। उन्होने ग्राम चारियां, कोलासर, भीमसर, लोढसर गांवो को दौर कर अतिवृष्टी से पीडि़त लोगो से मिले ओर उनकी समस्याएं सुनी। मेघवाल के साथ पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा, सुरजाराम ढाका, जिप सदस्य लक्ष्मीनारायण स्वामी, कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मूलचंद लूणिया, नायब तहसीलदार सुभाष चौधरी, सालासर थानाप्रभारी महावीर प्रसाद, सरपंच लक्ष्मीनारायण मेघवाल, उपसरपंच भागीरथ डूडी, तिलोकसिह राव, मुरड़ाकिया के सरपंच राजेन्द्रसिह, खुड़ी के सरपंच भंवरलाल टेलर, मालासी के सरपंच प्रतिनिधि हीरालाल मेघवाल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य करणाराम मेघवाल, रणजीतसिह स्यानण सहित अनेक जनप्रतिनिधि व अधिकारी साथ थे।

बरसात की भेंट चढा गेहू व चीनी
ग्राम शोभासर के ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष तिलोकसिह राव ने विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल को बताया कि अतिवृष्टी से सहकारी समिति गोदाम में रखे 40 बोरी गेहूं व 18 कट्टे चीनी के बरसात के कारण खराब हो गये। राव ने बताया कि गेहं व चीनी बीपीएल परिवार के लिए आई हुई थी। मेघवाल ने खराब हुए गेहूं के बारे में उच्चाधिकारियो से बात करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here