भीमसरिया बालिका विद्यालय की रसोई घर के बरामदे की छत टूटी

SHARE

स्टेशन रोड़ स्थित प्रेम सुख भीमसरिया बालिका विद्यालय में आदर्श किचन के बरामदे की छत की गिर गई। लेकिन बड़ा हादसा टला। स्कूल में अध्ययनरत बालिकाओं को किसी प्रकार की चोट नही आई। प्रधानाध्यापिका श्रीमति पुष्पा पाण्डे ने बताया कि बुधवार करीबन नौ-दस बजे रिमझिम बारिश के साथ अचानक बरामदे की छत पर लगाये गये भीलवाड़ा पत्थर नीचे गिर गये। गनीमत यह रही कि रसोई बनाने का चूल्हा इस बरामदे में है उस समय रसोई बनाने वाली सरोज व कांता दोनो ही नही थी बल्कि पौषाहर के समय बालिकाएं इस बरामदे में नाश्ता करती है।

प्रध्यानाध्यापिका ने बरामदे की छत गिरने की सूचना अतिरिक्त बीईईओ सुरजाराम डाबरिया को लिखित में दी। इससे पूर्व में भी बरामदे की दयनीय स्थिति बारे में लिखित में सूचना देना बताया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 2008 में आदर्श किचन के नाम से स्वीकृत विद्यालयो में रसोई व स्टोर रूम बनाने के लिए साठ हजार रूपये राज्य सरकार ने स्वीकृत किए थे। 2009 में इस रसोई घर के आगे बरामदे के लिए 38 हजार रूपये स्वीकृत किए गये थे। ग्राम पंचायत गुलेरिया द्वारा इस का निर्माण किया गया था।

इनका कहना:- विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एक लिखित सूचना दी है कि विद्यालय की रसोई घर के बाहर बरामदे की छत गिर गई है। इस संबंध में कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेजकर इसकी जांच करवाई जायेगी। सुरजाराम डाबरिया, अतिरिक्त ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी सुजानगढ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY