ग्रामीण जनस्वास्थ्य अभियंत्रिक विभाग में अधिकारियो चर्चा करते हुए मा.भंवरलाल मेघवाल

SHARE

स्थानीय विधायक व पूर्व शिक्षामंत्री मा.भंवरलाल मेघवाल ने मंगलवार दोपहर को उद्योगिक क्षेत्र स्थित ग्रामीण जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक कार्यालय में बिजली , पानी के अधिकारियो की बैठक लेकर सुजानगढ शहर व ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था व बिजली की व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में जलदाय विभाग के सहायक अभियंताओं व अधिशाषी अभियंता से आपणी योजना के तहत सुजानगढ व रतनगढ तहसील के अन्तिम छोर तक सुलभता से मीठा पानी उपलब्ध हो सके उसके बारे में प्रस्तावित नक्शे के मुताबिक बिन्दूवार चर्चा करते हुए विधायक ने आपणी योजना के तहत  256 गांवो को पानी उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारियों से विचार विमर्श किया।

क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने बिजली के अधिकारियों को निर्देश दिए के रमजान के पवित्र माह में दोपहर बिजली कटौति नही किए जाने के निर्देश देते हुए उच्चाधिकारियों से वार्ता कर कटौति का समय निर्धारित करने के लिए कहा। उद्योगिक क्षेत्र स्थित ग्रामीण जलदाय विभाग के देवाणी , गुलेरिया, मलसीसर, बोबासर के हेडवर्क का निरीक्षण करते हुए विधायक ने भीषण गर्मी के दौरान गांवो में हर हालात में पानी पहुंचाने के निर्देश दिये। जीर्ण-शीर्ण व्यवस्था टंकी की चर्चा करते हुए उन्होने टंकी की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।

आपणी योजना के द्वितीय फैस के ए भाग का कार्य आगामी पन्द्रह माह में पूर्ण होने की दावा करते हुए अधिकारियों ने रतनगढ व सुजानगढ के पांच कस्बों को पानी उपलब्ध करवाया जायेगा। जिसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। आपणी योजना के का सम्पूर्ण कार्य आगामी तीन वर्षो में पूर्ण होगा। इस येाजना पर 850 करोड़ रूपये खर्च किए जायेगे। योजना के तहत 250 करोड़ रूपये स्वीकृत किए जाकर कार्य शुरू किया जा चुका है। इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, पुसाराम गोदारा, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता जे आर नायक, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता जसवन्तसिह , सहायक अभियंता गंगाराम मौर्या, रंगीला प्रसाद, मनीराम  , रामेश्वर चौधरी, प्रदीप तोदी, रणजीतसिह, रामावतार मंगलहारा, ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बजरंग सैन, पूर्व पार्षद भंवरलाल मोयल सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY