बिजली बनी जी का जंजाल, बार बार कटौति से उपभोक्ता परेशान

SHARE

पिछले दो दिनो से भीषण गर्मी के दौरान बिजली की आठ से दस घण्टे की अघोषित बिजली कटौति से आमजन त्रस्त है। बिजली की बार बार कटौति से भीषण गर्मी की मज दोपहरी में बिजली गुल होने से सरकारी दफ्तरो के अधिकारी व कर्मचारी व आमजन पेड़ पौधो की छाव में बैठकर कार्य करते देखे गये। घरो में लगाए गए इंवेटर व सरकारी विभागो जनरेटर फैल होते नजर आए। बिजली की अघोषित कटौति से लघु कुटिर उद्योग धंधे काफी प्रभावित नजर आए।

वही दुसरी ओर बिजली की समस्या से पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई। सहायक अभियंता जसवन्तसिह से बिजली की अव्यवस्था को लेकर बातचीत करने पर बताया कि कोटा में बिजली की एक यूनिट खराब होने के कारण अचानक बिजली की समस्या उभर कर आई है। इस समस्या से निजात पाने के लिए दो तीन दिन का समय ओर लग सकता है। बिजली कटौति जयपुर से की जा रही है। बिजली की आठ से दस घण्टे की कटौति से जहां सुजानगढ शहर प्रभावित है वही ग्रामीण क्षेत्रो में यह समस्या ओर अधिक है।

गोन्दूसर के सरपंच अमरसिह ने बताया कि गांवो में बिजली की कटौति से लोगो के घरो के छोटे मोटे धंधे प्रभावित हो रहे है। आटा चक्की पर लोगो की भीड़ रहती है। कुओं पर बिजली के अभाव में फसले भी प्रभावित हो रही है। एक बार मामूली बरसात से कुछ राहत कास्तकारो को मिली थी लेकिन तीन चार दिनो से तेज पड़ी रही धूप व गर्मी के चलते आमजन प्रभावित है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY