अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष माहिर आजाद

SHARE

राजस्थान अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष माहिर आजाद एक दिवसीय प्रवास पर रविवार को सुजानगढ आए। स्थानीय जामिया हासमिया अहले सुन्नत में रविवार को माहिर आजाद का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष माहिर आजाद ने कहा कि बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिलाए। बालिका शिक्षित होगी तो दो परिवारो को शिक्षित बनाएगी। परिवार में खुशहाली , समृद्धि बालिका शिक्षा से ही सम्भव है। उन्होने बताया कि अल्प संख्यक समाज में शिक्षा का अत्यन्त अभाव है जिसका ताजा उदाहरण जब वे गोपालगढ में पीडि़त परिवारो को नौकरी देने के लिए गए थे तो उनमें कोई भी पढा लिखा नही मिला। यह एक चिन्ता का विषय है।

इस लिए वर्तमान समय में शिक्षा के महत्व को समझते हुए हर सुरत में बालक-बालिकाओं को शिक्षित बनाए। उन्होने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा 15 सूत्री कार्यक्रम के तहत स्कूली शिक्षा के लिए छात्रवृति दी जा रही है। इसके अलावा आयोग इंजिनियर , डॉक्टर व उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए पांच लाख रूपये तक का ऋण उपलब्ध करवा रही है। जिसका अधिकाधिक फायदा लेने की आवश्यकता है। उन्होने सामाजिक समरता बनाए रखते हुए समाज को एक जुट होकर समाज व राष्ट्र के उत्थान में सहयोग करने का आह्वान किया।

क्योकि लोकत्रंत में आज सिर गीने जाते है। इससे पूर्व कांग्रेस के जिला प्रवक्ता इदरीश गौरी ने भी सम्बोधित किया। जहूर अली अशरफी की अध्यक्षता में आयोजित स्वागत समारोह में माहिर आजाद का इदरीश गौरी, शम्सुदीन स्नेही, अयुब खां नसवाण, लाल मोहम्मद चौपदार, पार्षद महबुब व्यापारी, मो. शाकीर बेसवा, दाऊद काजी, आबिद , बाबूलाल , मो.दयान, बाबुखां मो. असलम, मुरादखा, इकबाल खां, सुभाष बेदी ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। आयोजित कार्यक्रम में थानाप्रभारी रामप्रताप विश्रोई का भी अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर राजस्थान मुस्लिम महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुस्ताकखां हाथीखानी ने 10 सूत्री ज्ञापन सौपा। कार्यक्र म का संचालन हाजी शम्सुद्दीन स्नेही ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY