बॉलेरो गाड़ी की चाबी कु एं में गिरने से उस चाबी को निकालने उतरे दो व्यक्तियों में से एक जने की मृत्यु

SHARE

ग्राम पंचायत चरला में गांव की गुवाड़ में बने सार्वजनिक कु एं में बॉलेरो गाड़ी की चाबी कु एं में गिरने से उस चाबी को निकालने उतरे दो व्यक्तियों में से एक जने की मृत्यु हो गई। जबकि दुसरा साथी सकुशल बाहर निकला। कुंए में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए प्रशासन व ग्रामीणो ने छह घण्टे तक कड़ी मशक्कत करने के बाद ऑक्सीजन के जरिये रिटायर्ड नेवी सैनिक ने कुंए से व्यक्ति का शव निकालने में कामयाब हुआ। ग्रामीणो के अनुसार मंगलवार साढे दस बजे बॉलेरो गाड़ी की चाबी कुएं में गिर गई थी। बॉलेरो मालिक भंवरलाल प्रजापत व गिरधारीसिह चाबी निकालने के लिए रस्सी के सहारे कुंए में उतरे थे। एक बार दोनो साथी कुंए से सकुशल निकल आए थे लेकिन दुसरी बार जब कुंए उतरे तो भंवरलाल ही वापस कुंए से बाहर आया। गिरधारीसिह कुंए में रहने से ग्रामीण में हड़कम्प मच गया ओर ग्रामीणो ने प्रशासन को इस हादसे की सूचना दी। जिस पर उपखण्ड अधिकारी सी एल मीणा अपने प्रशासन लवाजमे के साथ चिकित्सा टीम लेकर घटना स्थल पहुंचे।

चिकित्सा टीम में डॉ. एन के प्रधान व एम्बुलेंस व नर्सिंग स्टाफ थे। गिरधारीसिह को बाहर निकालने के लिए तीन चार व्यक्तियों को कुंए में जरिये ऑक्सीजन के सहारे अनुभवी व्यक्तियों को उतारा लेकिन कुंए में जहरीली गैस से उतरे व्यक्तियो को सांस लेने में दिक्कत होने पर कुंए में नीचे नही उतर सके। ग्रामीणो के सहयोग से गिरधारीसिह को निकालने का छह घण्टे तक प्रयास करने के बावजूद भी सफलता नही मिलने पर उपखण्ड अधिकारी ने नेवी के पूर्व सैनिक रामेश्वरलाल को सुजानगढ से बुलाकर ऑक्सीजन के जरिये कुंए में उतार कर गिरधारीसिह का शव निकालने में सफल रहे। तहसीलदार मूलचंद लूणिया ने बताया कि कुंए में उतरे गिरधारीसिह शराब के नशे में बताया जा रहा था।

वही दुसरी छापर थानाप्रभारी सत्येन्द्र ने बताया कि मृतक के बड़े भाई ने रिपोर्ट दी कि भंवरलाल प्रजापत की बॉलेरो गाड़ी की चाबी निकालने के लिए सुखे कुंए में मेरा भाई गिरधारीसिह उतरा था काफी दिनो से कुआ बंद होने के कारण कुंए में जहरीली गैस के कारण मेरे भाई की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मृतक का बीदासर के राजकीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनो को सुपुर्द कर दी। घटना की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी सी एल मीणा, तहसीलदार मूलचंद लूणिया, उपपुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, नायब तहसीलदार सुभाष चौधरी, डॉ. एन के प्रधान, सरपंच मालाराम सेरडिय़ा, पंचायत समिति सदस्य सुखराम गोदारा सहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY