पंचायत समिति में उपखण्ड स्तरीय बैठक

SHARE

क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने मंगलवार को पंचायत समिति परिसर मे उपखण्ड स्तरीय अधिकारी की बैठक लेकर सुजानगढ शहर व ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल योजना व बिजली की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अभाव ग्रस्त गांवो में व शहर के विभिन्न वार्डो में टेंक रो से पानी की आपूर्ति करने के निर्देश दिए। बैठक में बिजली के अधिकारियो को निर्देशित किया कि गांवो के ट्यूबेलो को शीघ्र बिजली कनेक्शन देकर जोड़े ।

जलापूर्ति की समस्या पर जिक्र करते हुए नगरपालिका प्रतिपक्ष के नेता रामनारायण प्रजापत ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से सवाल किया कि शहर में प्रति दिन दी जा रहे दस टेंकरो की सप्लाई कौन-कौन से वार्डो में की जा रही है। उन्होने आरोप लगाया है कि अभाव ग्रस्त वार्डो में समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से टेंकरो से पानी की आपूर्ति की जा रही है। काफी जिद्दोजिद के बाद क्षेत्रीय विधायक ने हस्तक्षेप करते हुए निर्देशित किया कि जलदाय विभाग द्वारा जिन वार्डो में पानी के टेकरो से आपूर्ति करने पर उस वार्ड के पार्षद व टंकी के पास रहने वाले व्यक्ति से तस्दीक करवाकर उनके हस्ताक्षर आवश्यक करवाये।

उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रो की पेयजल व्यवस्था पर चर्चा करते हुए ग्रामीण सहायक अभियंता से मंगलूणा स्कीम , सेठो की ढाणी, मंगलूणा सेकिण्ड फेस योजना पर चर्चा करते हुए विधायक ने पुछा कि 22 ट्यूबेल चालू होने के बावजूद भी गांवो में पानी की सप्लाई क्यो नही हो रही है। इस भीषण गर्मी के दौरान पानी की आपूर्ति हर सुरत में होनी चाहिए जिसके लिए पुख्ता प्रबंध करने की जिम्मेदारी सहायक अभियंता की है। उपखण्ड अधिकारी को आदेश दिया कि स्वयं इस की मॉनिटरिंग कर पेयजल व्यवस्था सूचारू रूप से करे।

उपखण्ड अधिकारी को बताते हुए क्षेत्रीय विधायक ने बताया कि आगामी अगस्त माह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक दिवसीय दौरा सुजानगढ का होगा। जिसमें तीन सौ पच्चीस करोड़ रूपये की आपणी योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा करवाया जायेगा। इसी प्रकार रेलवे लाइन के पिछली बस्तियों में साठ बेड का हॉस्पीटल का निर्माण चार करोड़ रूपये की लागत से करवाया जायेगा। क्षेत्रीय विधायक ने बताया कि रेलवे लाईन पिछे रहने वाले बस्तियों के लिए आवागमन व भारी वाहन की सुविधा के लिए चार अण्डर ब्रिज बनाने की स्वीकृत रेल मंत्रालय से मिली है। जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री के समुख से करवाई जायेगी। इसके अलावा सरकारी अस्पताल सुजानगढ को 100 बेड से 120 बेड का बनाया गया है।

सरकारी अस्पताल में डॉक्टरो की संख्या बढाई जायेगी। ट्रोमा सेन्टर का भी उद्घाटन मुख्यमंत्री से करवाया जाने की सम्भावना है। जिला परिवहन कार्यालय को शीघ्र तैयार करने निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री से उद्घाटन करवाने की अनुशंसा की है। बैठक में उपखण्ड अधिकारी सी एल मीणा, तहसीलदार मूलचंद लूणिया, पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा, बीदासर तहसीलदार श्योराम वर्मा, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, सुरजाराम ढाका, विकास अधिकारी विक्रमसिह , सुजानगढ पालिकाध्यक्ष डॉ. विजयराज शर्मा, इदरीश गौरी, रामनारायण प्रजापत, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता जे आर नायक, गंगाराम मौर्या, रंगीला प्रसाद गुप्ता, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता जसवन्तसिह, सुशीला गोदारा, लीलवती, धमेन्द्र कीलका, बीसीएमएचओ डॉ. महेश वर्मा सहित अनेक अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY