अग्रवाल सम्मेलन की चमेलीवाला सदन के समीप शनिवार को पांचवी दो दिवसीय कार्य समिति की बैठक

SHARE

अग्रवाल वैश्य समाज की अग्रणीय संस्था अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की चमेलीवाला सदन के समीप शनिवार को पांचवी दो दिवसीय कार्य समिति की बैठक का शुभारंभ सांसद व संस्था के सरंक्षक रामदास अग्रवाल व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र गुप्ता ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में समाज के लोगों को संबोधित करते हुए रामदास अग्रवाल ने कहा कि समाज में युवाओं की भूमिका तय हो। उनहोंने कहा कि युवा पीढ़ी को मजबूती प्रदान करें ताकि समाज के विकास में युवा पीढ़ी अपनी भागीदारी निभाए ओर राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा संदेश जाए।

रामदास अग्रवाल ने कहा कि देश में छ करोड़ की आबादी वाले समाज पर हमले हो रहे हैं,जिसके बदले में समाज एक जुटता का परिचय देते हुए जवाब दे ताकि लोगों को हमारी ताकत का पता लगे। उन्होंने कहा कि समाज के लोग छोटी ठोटी बातों क द्वंद्व में ना उलझें,समाज को संकल्प के साथ आगे बढ़ाने के प्रयास हों। उन्होंने राजनीति में समाज की नगण्यता पर कहा कि देश की प्रगति में महत्ती भूमिका वाले अग्रवाल वैश्य समाज की राजनीति में कोई बिसात नहीं है। जिसके चलते हमें शक्ति प्रदर्शन करना होगा ताकि राजनैताओं की आंखें खुले ओर हमारा भी वर्चस्व बढ़े। इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि समाज हित में सकारात्मकता हो ना कि केवल दिखावा,समाज को बदलने के लिए दिशा, धारा व संकल्पबद्ध मानसिकता हो। उन्होनें कहा कि समाज के आशावादी लोग तुलना अपने से बेहतर की करें ना कि बदतर की,समाज के समग्र विकास के लिए पहले प्राथमिकताएं तय करें।

उन्होंने कहा कि अब पुरीनी सोच से काम नहीं चलने वाला है, अपने आप को अपडेट करें व शिक्षित करें अब जमाना बदल गया है,वर्तमान दौर कम्प्यूटर का है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा एक ऐसी संस्था का निर्माण हो जो कि आने वाली पीढिय़ों को अच्छी सोच देकर जाए व समाज के हर तबके की अपेक्षओं पर खरा उतरें। इस अवसर पर उन्होंने संस्था के बारे में बताते हुए कहा कि वर्तमान में संस्था क फंड में करीब एक करोड़ की राशि जमा है व करीब 36 हजार सक्रिय सदस्य है। उन्होंने बताया कि संस्था का लक्ष्य करीब 500 करोड़ की राशि एकत्रित करने का है जो कि शिक्षा,रोजगार व स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों पर खर्च करेगी। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवन कर किया गया। तत्पश्चात आंगतुक अतिथियों का माल्यार्पण ,शॉल व साफा पहनाकर स्वागत किया गया।

बाद में कार्यसमिति व पदाधिकारियों का संक्षिप्त परिचय देकर उनका शॉल साफा व प्रतीक चिह्न देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री गोपालशरण गर्ग ने ने गत बैठक का पठन किया जिसकी सभी ने अनुमोदन कर पुष्टि की। इससे पूर्व स्वागताध्यक्षझांवरमल पे स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। बाद में हरीश चांदीवाला ने अपने विचार प्रकट करते हुए केन्द्र सरकार द्वारा सामाजिक संस्थाओ पर लागू किए गए डाइरेक्ट टैक्स कोड के बारे में बताया व विरोध भी किया। भरतपुर सांसद व पूर्वी राजस्थान के अध्यक्ष विजय बंसल ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन देवेन्द्र मित्तल ने किया। इस अवसर पर प्रदीप तोदी,संतोष मंगलुणीया,नरेश सराफ,नेमीचंद चाचाण,प्रदीप हिम्मतरामका,राजेन्द्र गुप्ता,गोरीशंकर जालाण,दमोदर अग्रवाल,मुरारी फतेहपुरिया व माणक सराफ सहित विभिन्न प्रांतो ं से आये समाज के सैंकड़ो लोग मौजूद थे।
मंचस्थ

पश्चिमी राजस्थन के अध्यक्ष केके गुप्ता,राधेश्याम शेरेवाला,दर्शना गुप्ता,विजय गुप्ता,नितेश बाजारी,पूनम गोयल,राजेन्द्र गुप्ता,गोपाल शरण गर्ग,झड़ीप्रसाद हिम्मतरामका,

इनका हुआ सम्मान
संस्था के तहत राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय कार्य करने पर ईश्वर प्रसाद गुप्ता,सुधर अग्रवाल,सुरेश बंसल,प्रीतम अग्रवाल,विजय गुप्ता,कु लभूषण अग्रवाल,व हनुमान प्रसाद का शॉल साफा, प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here