मांगों की पूर्ति के लिए शिक्षकों का दिल्ली कूच

SHARE

राजस्थान शिक्षक संघ के प्रान्तीय आह्वान पर सुजानगढ़ तहसील अध्यक्ष रामनारायण पुनियां के नेतृत्व में अनेक शिक्षकों ने केन्द्र के अनुरूप छठा वेतनमान राज्य कर्मचारियों को देने की मांग को लेकर दिल्ली के लिए गुरूवार को कूच किया। संघ के बनवारीलाल कुल्हरी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में केन्द्र के अनुरूप छठा वेतनमान राज्य कर्मचारियों को देने की घोषणा की गई थी।

परन्तु साढ़े तीन साल का समय गुजरने के बाद भी इसे लागू नहीं किया गया। कुल्हरी ने बताया कि शिक्षक संघ शेखावत द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के वादे के अनुसार प्रदेश के शिक्षकों व कर्मचारियों को वेतन आयोग का लाभ हुबहु केन्द्र के अनुसार देने, पारदर्शी स्थानान्तरण नीति लागू करने, चुनाव घोषणा पत्र में अंकित वादों को प्रदेश सरकार द्वारा पूरा नहीं करने के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन किया जायेगा।

अपनी मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर संघ के बैनर तले दिल्ली में प्रदर्शन करने के लिए बनवारीलाल कुल्हरी, त्रिलोकचन्द किलका, आदूराम मेघवाल, रामनारायण पुनियां, भंवरलाल पाण्डर, सुरेश जानूं, सुखाराम धां, प्रेमरतन शर्मा, अनिल पुरोहित, चैनरूप चौधरी, हेमाराम गोदारा, नेमीचन्द बेनीवाल, दीनदयाल डूकिया, नेमीचन्द प्रजापत, बलदेव ढ़ाका, भंवरलाल धां, गोरधन, जीवण मील सहित अनेक शिक्षक रवाना हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here