पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक

SHARE

स्थानीय पंचायत समिति परिसर में साधारण सभा की बैठक प्रधान नानीदेवी गोदारा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में गत बैठक में लिए गए निर्णयो की पुष्टी सर्वसम्मति से की। बैठक के शुरू होते ही चिकित्सा एवं पानी-बिजली के मुद्दो पर सदन के सदस्यो द्वारा अधिकारियों को आड़े हाथो लेते हुए मलसीसर के सरपंच भूराराम प्रजापत ने सदन को बताया कि इस भीषण गर्मी के दौरान पानी अव्यवस्था गांवो के लोगो के लिए जी का जंजाल बनी हुई है।

लगातार प्रशासन का ध्यान आकर्षित करवाने के बावजूद भी समस्या का समाधान नही हो रहा है। मलसीसर के अधीनस्थ ग्राम टांडा,लोळ में पानी की भयंकर किल्लत बनी हुई है। इस बीच पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा ने सदस्यो को आश्वस्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल समस्या से त्रस्त गांवो में टेंकरो के जरिये पानी की व्यवस्था करे। इसी प्रकार ग्राम पारेवड़ा के अधीनस्थ गांवो में सिंगल फेस के ट्यूबेलो को आगामी पांच जूलाई तक बिजली के कनेक्शन से जोड़ा जाये। मालासी सरपंच ने बताया कि एक करोड़ रूपये की लागत से बनाई गई योजना बिजली के कनेक्शन के अभाव में गांवो में पानी नही पहुंच रहा है।

जिस पर बिजली विभाग एक्सईएन ने आगामी 10 जुलाई तक कनेक्शन जोडऩे तथा तोलियासर को 15 दिनो में कनेक्शन जोडऩे का भरोसा दिलाया है। जीनरासर, बडाबर , टांडा, लोढसर गांव पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। खारिया बड़ा में पानी की समस्या है। चिकित्सा व्यवस्था पर चर्चा करते हुए स्वीकृत सब सेन्टर देवाणी, धातरी, मगरासर में सब सेन्टर नही बन रहे है। जबकि धातरी का कार्य शीघ्र शुरू किया जायेगा। सारोठिया सरपंच ने बताया कि सारोठिया में कम्पाउटर नही है।

बाढसर, नोडिया में एएनएम नही होने से लोगो को भारी परेशानी हो रही है। मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना की जानकारी लेते हुए पुसाराम गोदारा ने सदन के सदस्यो से नि:शुल्क दवाइयों के बारे में पुछा तो अधिकांश सदस्यो ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रो में दवा की उपलब्धता कम है। नरेगा के तहत चल रहे कार्यो पर एएनएम कम जा रही है जिस पर पाबंद किए जाने का निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रो में किसानो को बाजरा, मोठ का बीज का कलस्टर सरकार ने निश्चित किया है जिसके तहत सरपंचगण पारदर्शिता से सूची बनाकर शीघ्र देवे ताकि लघु सीमांत , बीपीएल, एससी, एसटी के किसानो को समय पर बीज उपलब्ध करवाया जा सके। बैठक में उपखण्ड अधिकारी सी एल मीणा, तहसीलदार मूलचंद लूणिया, तहसीलदार बीदासर श्योराम वर्मा, विकास अधिकारी विक्रमसिह, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी महेश वर्मा, बिजली-पानी सहित समस्त विभागो के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here