सालासर में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता

SHARE

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता एक दिवसीय प्रवास पर सालासर आए। गुप्ता के सालासर पहुंचने पर स्थानीय पुजारी परिवार के अलावा हनुमान सेवा के अध्यक्ष सांवरमल पुजारी, वासुदेव पुजारी, विश्वनाथ पुजारी, जितेन्द्र पुजारी, संजीव पुजारी, धर्मवीर पुजारी, जयप्रकाश पुजारी, मनोज मिश्रा, विजय कुमार दाधीच, जीतमल शर्मा, भगवानाराम ने बालाजी का दुपटा, तस्वीर, शॉल भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात गृहमंत्री उमाशंकर ने बालाजी के दर्शन कर पुजा अर्चना कर देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। पत्रकारो से रूबरू होते हुए उन्होने क हा कि मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था अन्य राज्यो से बेहतर है। एक सवाल के जवाब में गुप्ता ने दो तीन माह पहले आईपीएस अधिकारी की हत्या को महज हादसा बताया।

उन्होने कहा कि मिडिया व विपक्ष द्वारा आईपीएस अधिकारी की हत्या को बिना जाने तुल दिया था लेकिन सरकार ने सारे प्रकरण को सीबीआई के हवाले सौपकर निष्पक्ष जांच के आदेश दिये थे ओर जांच में सीबीआई ने उस घटना को हादसा बताया है। उन्होने यह भी दावा किया कि पुन: तीसरी बार सरकार बीजेपी की बनेगी। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के कार्यकाल के दौरान आम आदमी को हर सुविधा व कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित किया है। उन्होने बताया कि देश का प्रथम राज्य मध्यप्रदेश है जहां पर बच्ची के जन्म होने के साथ ही उसकी लालन-पालन व शादी तक उसको सरकार सुविधा उपलब्ध करवा रही है। गुप्ता ने बताया कि लाडली योजना के तहत बच्ची के जन्म होते ही सरकार की तरफ से एक बॉड दिया जाता है जिसके तहत चार वर्ष की होने पर एक हजार रूपये प्रतिमाह दिया जा रहा है उसकी शादी के समय एक लाख पच्चीस हजार रूपये सरकार दे रही है।

यह बालिका किसी भी महजब ,किसी जाति , धर्म की हो सब पर यह योजना लागू हो रही है जिसके तहत दस लाख परिवारो को इसका लाभ मिल रहा है। उन्होने यह भी दावा किया कि साढे चार रूपये किलो चावल व तीन रूपये किलो गेहूं गरीब परिवार को उपलब्ध करवा रही है। ऐसी अनेक योजनाएं सरकार चला रही जिसके बदौलत जनता का आशीर्वाद के साथ पुन: हैट्रिक बनायेगे। उन्होने बताया कि सालासर बालाजी मंदिर में दर्शन कर आत्मियता की शांति व आत्मबल मिलता है। देश में सकून ,खुशहाली, अमन ओर चैन के लिए बालाजी से कामना की है। इस अवसर पर गुप्ता के साथ इंदौर के उद्योगपति व राजस्थान प्रवासी पवन कुमार खेतान के अलावा उनका स्टाफ साथ था।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here