मास्टर जी ने ली अधिकारियों की क्लास

SHARE

क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल अपने आवास पर शनिवार को कस्बें की मूलभूत समस्याओं पर चर्चा करते हुए कानून व्यवस्था , बिजली, पानी, के अधिकारियों से विचार विमर्श कर बिजली पानी की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। मेघवाल शनिवार को पुलिस प्रशासन के उपपुलिस अधीक्षक नितेश आर्य के नेतृत्व में विभाग अधिकारियों व हेडकांस्टेबल से शहर की कानून व्यवस्था के अलावा थाने के रिक्त पदो के लिए विचार विमर्श किए गए। मेघवाल ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कि रात्रि कालीन गश्त बढाई जाये ओर कस्बें में हो रही चोरियो पर अंकुश लगाने के लिए कठोर कार्यवाही करे।

उन्होने कहा कि रात्रि आठ बजे बाद शराब पीने वाले व मनचलो व आवारागर्दी करने वाले लोगो के खिलाफ एक अभियान के रूप में कार्यवाही करे। तत्पश्चात बिजली पानी व सड़को के संबंध में विभागवार अधिकारियो से समीक्षा करते हुए पानी बिजली की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने बिजली के सहायक अभियंता मनीराम को निर्देश दिया कि गांवो में बने ट्यूबेलो को तत्काल बिजली से जोड़े ताकि ट्यूबेलो का उपयोग शीघ्र किया जा सके। ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर क्षेत्रीय विधायक काफी गंभीर दिखे। उन्होने अधिशाषी अभियंता जलदाय विभाग को कहा कि पेयजल प्रभावित गांवो में टेंकरो से पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सुजानगढ कस्बें के वार्डो में पेयजल संकट बना हुआ वहा पर पानी की सप्लाई हर सुरत में होनी चाहिए।

चाहे पानी टेंकरो से की जाये या वाटर सप्लाई से हो। मेघवाल ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि ग्राम भीमसर, शोभासर, लालगढ, सडू़ छोटी, लुहारा में पानी की टंकी व पेयजल योजना तैयार शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिए। चिकित्सा व्यवस्था पर चर्चा करते हुए मेघवाल ने चिकित्सा अधिकारी महेश वर्र्मा व डॉ. सी. आर. सेठिया को निर्देश दिया कि निजी सोनोग्राफी सेन्टरो के मालिकों की बैठक कर सोनोग्राफी के 100 रूपये निर्धारित करे ताकि आम मरीजों को लाभ मिल सके। इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता शंकर लाल इंदलिया से प्रस्तावित सड़को व निर्मित सड़को के बारे में चर्चा करते हुए शहर की सड़कों के बारे में कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर नये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। शंकरलाल इंदलिया ने विधायक को बताया कि सांडवा व बीदासर सहायक अभियंता का पद रिक्त हो चुका है उसे तत्काल प्रभाव से रिक्त पद पर सहायक अभियंता लगाए जाये।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार को निर्देशित किया कि विभागीय कार्यालयो का समय-समय पर निरीक्षण करे तथा कस्बें में व्याप्त अवैध अतिक्रमण तत्काल प्रभाव से हटाने नगरपालिका व प्रशासनिक अधिकारी अभियान चलाकर शहर का सौदर्यकरण करे। बैठक में पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा, मो. इदरीश गौरी, उपखण्ड अधिकारी सीएल मीणा, बीदासर तहसीलदार श्योराम वर्मा, उपपुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, जे आर नायक, गंगाराम मौर्या, जसवन्तसिह , मनीराम, रंगीलाप्रसाद, एम पी सिह, आशाराम, पार्षद बाबूलाल कुलदीप, रामावतार शर्मा, लालचंद शर्मा, संजय ओझा, महबुब व्यापारी, बजरंग सैन, धमेन्द्र कीलका सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here