चोरों ने किया तीन लाख के आभुषणों पर हाथ साफ

SHARE

कस्बे में चोरियों का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। नियमित अन्तराल के बाद लगातार हो रही चोरियों ने आमजन की नींद उड़ा कर रख दी है। पुलिस के ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास अपराधियों में भय पर से अब जनता विश्वास समाप्त होता जा रहा है। पिछले डेढ़ साल के दौरान कस्बे में करीब चार दर्जन से अधिक चोरी वारदातें हो चूकी है, जिनमें आधी से अधिक को तो पुलिस ने दर्ज तक नहीं किया। लेकिन पुलिस एक भी वारदात का खुलासा करने एवं चोंरों को गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई है।

लगातार हो रही चोरियां पुलिस की रात्री गश्त पर सवालिया निशान लगाते हुए चोरियों को लेकर पुलिस के ढ़ुलमुल रवैये को लेकर जनता में तरह-तरह के सवाल उठाने लगे हैं। गत दिवस सुजानगढ़ थाने में हुई बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के चोरी को लेकर दिये गये स्पष्ट निर्देश के दो दिन के भीतर ही चोरी की वारदात का होना गम्भीर प्रश्न खड़ा करता है। कस्बे की आमजनता के मन में प्रश्न उठ रहा है कि आखिर क्या कारण है, जो ना तो मकानों में हो रही चोरियों का खुलासा हो रहा है तथा ना ही दुकानों में हो रही चोरियों के चोर पकड़े जा रहे  है और ना ही मोटरसाईकिलों के इंजन चोर पकड़  में आ रहे हैं।

कस्बे के दुलियां बास में विगत एक माह में बुधवार रात्री को दुसरी बार चोरों ने अपने हुनर का कमाल दिखाते हुए तीन लाख से अधिक के सोने-चांदी के आभुषण पार कर लिये। पुलिस सूत्रों के अनुसार गोपाल पुत्र लक्ष्मण सोनी निवासी सुजानगढ़ ने रिपोर्ट दी कि दुलियां रोड़ पर उसकी दुकान है। गुरूवार सुबह भरत दर्जी ने फोन कर बताया कि दुकान के ताले टूटे हुए हैं, घर से आकर देखा तो कोई अज्ञात चोर दुकान से दो किलो चांदी के आभुषण एवं 20 ग्राम सोने के आभुषण चुरा कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here