राजकीय चिकित्सालय में भर्ती प्रसुता से बातचीत करते हुए विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल

SHARE

क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने शनिवार को राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई कमियां सामने आई। जननी शिशु सुरक्षा योजना , मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण योजना में मरिजो को मिलने वाला लाभ नही मिलने पर क्षेत्रीय विधायक ने चिकित्सको को खरी-खोटी सुनाई। क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल ने अस्पताल में प्रवेश करते ही मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मधु जैन की एक पर्ची विधायक ने देखी जिसमें आंखो में डालने वाली दवा कक्ष में नही होने पर बाजार की लिखी हुई पाये जाने पर विधायक ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण प्रभारी चूरू सुनील से पूछा की आंखो में डालने की दवा चार सौ दवाईंयो में कोई नही है जिस पर डॉ. सुनील ने बताया कि उक्त शीघ्र मंगवाई जायेगी।

इसी प्रकार निरीक्षण के दौरान डॉ. दिलीप सोनी ने विधायक को बताया कि कुछ दवाईयां अभी भी उपलब्ध नही है। जो उपलब्ध दवाईयां नही वह दवाई मरिजो के हित में बाजार मंगवानी पड़ती है। क्योकि मरिज का स्वास्थ्य पहले है। प्रसुता वार्ड का निरीक्षण करने पर रणधीसर पहाड़ी की एक श्रमिका निर्मला की प्रसुता के समय जांच बाहर से करवाये जाने को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत सभी प्रकार की जांच व दवाईयां नि:शुल्क होने चाहिए। जबकि चिकित्सक रेखा रस्तोगी की पर्ची को दिखाते हुए क्षेत्रीय विधायक ने जिला स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय चौधरी को निर्देश दिया कि जननी सुरक्षा योजना के तहत जांच व दवाईयां , सोनाग्राफी सहित मरिजा का एक पैसा अस्पताल में प्रवेश करने के बाद नही लगना चाहिए।

डॉ. अजय चौधरी ने श्रमिका की जांच बाहर से करवाने पर डॉ. रेखा रस्तोगी से पुछा की इस गरीब महिला के ढाई हजार रूपये खर्च हो गये , आपने अपने दिल पर हाथ रख कर देखो की इस हालात में मरिजा की क्या हालत होगी। तत्पश्चात क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने राजकीय चिकित्सालय के समस्त स्टाफ व आशा सहयोगिनी , कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए ओर अस्पताल के हालात जाने। एक आशा सहयोगिनी ने विधायक को बताया कि अधिकांश मरिजो की जांच बाहर लैंब में की जाती है। टीकाकरण व लैबोरेट्री में बाथरूम , सोनाग्राफी की सुविधा अस्पताल में करवाने की मांग की। उपखण्ड अधिकारी सी एल मीणा ने अस्पताल के चिकित्सको व नर्सिंग स्टाफ की हाजरी ली। क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने कहा सरकार की महत्वपूर्ण योजना जननी शिशु सुरक्षा योजना व मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण योजना का लाभ आमजन को मिले जिसके लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नही है।

आने वाले वर्ष में छ: सौ प्रकार की दवार्इंयां चिकित्सालयो में उपलब्ध करने की सरकार की मंशा है। इस अवसर पर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी, डॉ. शेरसिह, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण प्रभारी डॉ. सुनील, पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा, डॉ. दिलीप सोनी, डॉ. सी आर सेठिया, एन के प्रधान, एस एन जागीड़, प्रदीप तोदी, इदरीश गौरी, पार्षद बाबूलाल कुलदीप, रामावतार शर्मा, बजरंग सैन, महबुब व्यापारी, बंटी लाखन, अजय ढेनवाल, उपपुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, थानाप्रभारी जगदीश बोहरा, मांगीलाल मेघवाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

2 COMMENTS

  1. क्या गुरूजी अपना वोट बैंक बचा रहे है या आगे आने की कोशिस कर रहे है
    अगर सच है तो सभी गुरूजी के साथ है पर गुरूजी 30 साल बाद आँखे केसे खुली नेताओ के लिए सुजानगढ़ से जयपुर दूर नहीं है पर अस्पताल तो आपके घर के पास ही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here