व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपकर की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

SHARE

स्थानीय कृषि मण्डी में स्थित दुकानों के आगे के प्लेटफार्म से अनाज की बोरियों के चोरी थोड़े – थोड़े अन्तराल के बाद हो रही है। लेकिन मण्डी प्रशासन द्वारा परिसर मेंं हो रही अनाज की बोरियों की चोरी की रोकथाम करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। जिसको लेकर व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। मण्डी के चारों तरफ दीवार बनी हुई हैं तथा मण्डी में आने-जाने के लिए एक ही दरवाजा है, जिस पर हर समय चौकीदार रहते हैं, उसके बाद भी मण्डी परिसर में चोरी होना बड़ी बात है। मण्डी में चार चौकीदार होने के बाद भी नियमित अन्तराल के बाद अनाज की बोरियों की चोरी होना चौकीदारों की कर्तव्यनिष्ठा पर संदेह प्रकट करने की लिए व्यापारियों को मजबूर कर रही है। चोरी की इसी कड़ी में रविवार को दुकान बंद करने के बाद से सुबह दुकान खोलने के बीच के किसी समय में 19 बोरी ग्ंवार रामदयाल रामेश्वरलाल की दुकान के प्लेटफार्म से चोरी गया।

मंगलवार को कृषि मण्डी व्यापार संघ एवं सुजानगढ़ व्यापार मण्डल ने उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल मीणा को सौंपकर गत दिवस कृषि उपज मण्डी में हुई 19 बोरी ग्ंवार की चोरी के आरोपियों को पकडऩे की मांग की। कृषि उपज मण्डी उपाध्यक्ष प्रदीप तोदी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने गये प्रतिनिधि मण्डल द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में लिखा है कि मण्डी परिसर में स्थित फर्म रामदयाल रामेश्वरलाल की दुकान के प्लेटफार्म से 19 बोरी ग्ंवार चोरी हो गया। जिसकी कीमत लगभग 5-6 लाख रूपये हैं। व्यापारियों ने ज्ञापन में सात दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सभी व्यापारिक संगठनों द्वारा सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर आन्दोलन करने की चेतावनी दी है।

ज्ञापन सौंपने गये प्रतिनिधि मण्डल में परमेश्वरलाल मंगलुनिया, सन्तोष मंगलुनिया, गणेशमल सोमानी, दिलीप तोषनीवाल, मांगीलाल घिंटाला, अनुप मंगलुनिया, मांगीलाल प्रजापत, सुरेन्द्र मिरणका, सुरेश शोभासरिया, किशन बेडिय़ा, राकेश मोर, बनवारी जाट, नोरतन भेभराजका, विजयकुमार मिरणका, श्याम मोदी, मोहित मोदी, पवन रांकावत, नूर मोहम्मद कायमखानी, आदित्य फतेहपुरिया, नेमीचन्द गोदारा, पार्षद बाबूलाल कुलदीप सहित अनेक व्यापारी शामिल थे। उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद प्रतिनिधि मण्डल ने थाने पंहूचकर सीआई जगदीश बोहरा से मुलाकात कर चोरी के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की। कृषि मण्डी उपाध्यक्ष प्रदीप तोदी ने बताया कि चोरी के माल की बरामदगी करवाने एवं चोरों को पकड़वाने वाले को व्यापारियों की ओर से एक लाख रूपये का पुरूस्कार प्रदान किया जायेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY