सूर्य भगवान मंदिर परिसर में सैनी दर्पण पुस्तक का विमोचन करते हुए अतिथि

SHARE

स्थानीय सूर्य भगवान मंदिर परिसर में महात्मा ज्योतिबा फुले संस्थान के तत्वावधान में सुजलांचल माली समाज सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह डांग विकास बोर्ड के चैयरमैन डॉ. सत्यनारायण सिह एवं साहित्यकार बैजनाथ पंवार बीसू को उपाध्यक्ष आशाराम सैनी के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। प्रतिभा सम्मान समारोह का शुभारम्भ महात्मा ज्योतिबा फुले व मां सरस्वती के चित्र पर अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया। समारोह की मुख्य अतिथि सत्यनारायण सिह ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए शिक्षा का महत्व समझाने की आवश्यकता है। शिक्षा से ही समाज हर उचाईयों को छू सकता है इस लिए शिक्षा की ओर ध्यान देने पर जोर दिया। उन्होने दहेज प्रथा, सामाजिक कु रीतियों को त्यागने का आह्वान किया।

आने वाली बहू को बेटी से भी अधिक स्नेह, प्यार व आत्मियता से बेटी माने तभी समाज उन्नति की ओर बढ सकता है। उन्होने संगठित होकर देश व समाज की सेवा क रने का आह्वान किया। साहित्यकार बैजनाथ पंवार ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए शिक्षा ही समाज को मजबूत बनाने में मिल का पत्थर साबित हो सकेगा। बीसू के उपाध्यक्ष आशाराम सैनी ने समाज सुधार के लिए विभिन्न जानकारी देते हुए शिक्षा पर जोर दिया। इससे पूर्व में समाज की नवप्रतिभावान छात्र-छात्राओं को शिक्षा, खेलकूद व विभिन्न सामाजिक गतिविधियों पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मेलन में सौ वर्ष से भी अधिक के जोड़े का सम्मान किया। कार्यक्रम में सैनी दर्पण पुस्तक का विमोचन वरिष्ठ साहित्यकार बैजनाथ पंवार, सत्यनारायण सिह  ने किया। कार्यक्रम का संचालन विरेन्द्र भाटी, राजकुमारी , हंसराज तंवर,छगनलाल सांखला ने किया।
इन्होने किया स्वागत
पूर्व आईएएस अधिकारी व डांग विकास बोर्ड के चैयरमैन डॉ. सत्यनारायण सिह का कन्हैयालाल मारोठिया, बाबूलाल कारोडिय़ा, सागरमल, बैजनाथ पंवार का सुरजमल एडवोकेट, चांदमल टाक, संदीप कारोडिय़ा, आशाराम सैनी का मूलचंद सांखला, विक्रमसिह चौपदार, श्रवण कुमार, रामगोपाल शास्त्री का विजय सिह सांखला, बाबूलाल यादव, दीनदयाल गौड़, डीके सैनी का कन्हैयालाल देवड़ा, गंगाराम टाक, अमरचंद भाटी,राधेश्याम महावर का विजय सिह, आनन्द प्रकाश खडोलिया ने शॉल, साफा व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।
इनका हुआ सम्मान
आयोजित कार्यक्रम में समाज रत्न की उपाधि एवं वयोवृद्ध समाज की प्रतिभा का स्मृति चिन्ह, शॉल देकर सम्मान किया। बाबूलाल कारोडिय़ा, मूलचंद सांखला, विक्रमसिह चौबदार, अजय सैनिक, भगवती प्रसाद तंवर, सोहन लाल टाक, जेठाराम सांखला, एडवोकेट सुरजमल यादव, सुश्री किरण तंवर के अलावा एक सौ पांच वर्ष के पन्नालाल खडोलिया, घीटाराम मारोठिया (दम्पति), का अभिनन्दन किया गया।
प्रतिभाओ का हुआ सम्मान
परमानन्द तिलोकचंद बीएड कॉलेज के डायरेक्टर बाबूलाल कारोडिया द्वारा समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं का सम्मान स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । विभिन्न कक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले एवं खेल कूद के क्षेत्र समाज का नाम रोशन करने वाले होनहार बालक-बालिकाओं का सम्मान किया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY