छ: माह बाद फिर हुई एक साथ चार मकानों में चोरी

SHARE

करीब छ: माह की चुप्पी की बाद पुलिस की रात्री गश्त को धता बताते हुए चोरों ने एक बार फिर अपने हुनर का कमाल दिखाना प्रारम्भ कर दिया है। सोमवार की रात्री को कस्बे के वार्ड नं. 10 में एक के बाद एक चार मकानों से चोरों ने मोबाईल से लेकर सोने-चांदी के आभुषणों पर हाथ साफ कर लिया है। गत दिवस कृषि मण्डी में हुई चोरी को अभी चौबीस घंटे भी नहीं बीते की पुलिस की रात्री गश्त पर सवालिया निशान लगाते हुए चोरों ने एक के बाद एक चार घरों को अपना निशाना बनाया है। चोरों द्वारा की गई चोरी के तरीके से अगस्त 2011 में नाथो तालाब बास में एक के बाद एक करीब आधा दर्जन हुई चोरियों की याद ताजा हो गई। नाथो तालाब बास में हुई चोरियों में भी चोर ने घर से बाहर ले जाकर सन्दूक एवं अैटेचियों को तोड़कर उनमें रखा कीमती सामान चुरा कर ले गये थे और अब सोमवार रात्री को एक साथ चार मकानों में हुई चोरियों में भी चोर सन्दूक व अटैची घर के बाहर ले जाकर उन्हे तोड़कर उनमें रखे कीमती सामान व रूपये आदि चुराकर ले गये। चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर एसआई राजेन्द्र गोदारा ने मौके पर पंहूचकर मौका मुआयना किया तथा चोरों के पदचिन्हों को देखा।

पुलिस थाने में नारायण राम पुत्र भंवरलाल गुर्जर निवासी वार्ड नं. 10 लाडनूं चुंगी नाका के पीछे की बस्ती, सुजानगढ़ ने रिपोर्ट दी कि मैं अपने परिवार के साथ रात्री दस बजे सो गया। सुबह उठा तो देखा कि पूरे घर में सामान बिखरा हुआ है और पेटियों के ताले टूटे हुए हैं। रिपोर्ट में नारायणराम ने बताया कि चोर उसके घर से एक सोने की टूसी, एक जड़ाव का बोरला, तीन जोड़ी पायजेब एक मोबाईल, पांच हजार रूपये नगदी तथा बिछुड़ी चुराकर ले गये। चोरों ने वारदात को अंजाम देने के दौरान बड़ी सावधानी बरती। दीवार फांदकर अन्दर घुसने के बाद चोरों ने आंगन में बिस्तर बिछा दिये ताकि उनके पैरों की आवाज नहीं हो। उसके बाद चोरों ने घर से तीन अटेची, दो संदूक व एक बैग को पास ही स्थित झाडिय़ों में ले जाकर तोड़कर, उनमें रखा कीमती सामान चुरा लिया। इसी प्रकार चोरों ने नारायणराम के नजदीक ही मकान का निर्माण करवा रहे बीदासर बिजली बोर्ड के कर्मचारी बसन्त कुमार पुत्र केशुदास धामा के निर्मणाधीन मकान के बाहर खड़ी उसकी टीवीएस मोटरसाईकिल व घर के अन्दर से मोबाईल चुराकर ले गये। इसी प्रकार आमीन खां पुत्र बजीर मोहम्मद के घर से आमीन खां की पेंट की जेब से 6100 रूपये चुराकर ले गये।

इसी प्रकार मालाराम पुत्र रूघाराम जाखड़ के मकान से चोरों ने अटैची झाडिय़ों में ले जाकर तथा अटैची को तोड़कर उसमें रखे बीस हजार रूपये चुरा लिये। गत वर्ष करीब डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानों पर हुई चोरियों का राजफाश करने में पुलिस के विफल रहने के बाद सोमवार को एक ही रात में एक ही मौहल्ले के चार घरों में चोरियां होने से कस्बेवासी आशंकित एवं भयग्रस्त हो गये हैं। इसके बाद पार्षद गणेश मण्डावरिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने सीआई जगदीश बोहरा से मुलाकात कर चोरों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में पार्षद बंशी गुर्जर, लीलाधर शर्मा, मनोज पारीक, संजय ओझा, लालचन्द शर्मा, महेश पारीक, सत्यनारायण सांखला सहित अनेक मौहल्लेवासी शामिल थे।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY