विवाहिता ने करवाया फतेहपुर थाने में ससुराल वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

SHARE

सीकर जिले के फतेहपुर सदर थाने में सुजानगढ़ निवासनी कौसर बानू पत्नि मरहूम सैनिक अलीशेर खान पुत्री इस्हाक खां ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। फतेहपुर सदर थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार सैनिक अलीशेर खान पुत्र युनूस खान निवासी भगासरा तहसील फतेहपुर के साथ कौसर बानू का निकाह करीब 12 वर्ष पूर्व हुआ था, सर्विस के दौरान अलीशेर खान की 24 अक्टूबर 2007 को देहान्त हो चूका है।

पति के देहान्त के बाद प्रार्थिनी की सास मोबिना बानो, ससूर युनूस खां, देवर इश्तिहाक खां, वसीम अकरम,  जेठानी अजीज बानो पत्नि निसार खां आदि का व्यवहार क्रुरतापूर्वक रहने के कारण 1 मार्च 08 से कौसर बानू अपने पिता के घर सुजानगढ़  में रह रही है। प्राथमिकी में कौसर बानू ने बताया है कि 1 मार्च 08 के बाद से अपने ससुराल भगासरा नहीं गई है तथा भिचरी सरपंच ने भी प्रमाणपत्र जारी कर इसे प्रमाणित किया है।

सुजानगढ़ आने के बाद प्रार्थिनी के फर्जी हस्ताक्षर कर आरोपीगण द्वारा बैंक खाते में जमा रूपये निकलवा लिये, जिसका एक मुकदमा विचाराधीन है। प्रार्थिनी के पति के देहान्त के बाद आर्मी ऑफिस से जरिये पोस्ट ऑफिस आये 6 मनीऑर्डर प्रार्थिनी को नहीं मिले और उक्त सभी मनीऑर्डर की राशि आरोपियों पर फर्जी हस्ताक्षर कर प्राप्त कर लेने का आरोप रिपोर्ट में लगाया है। फतेहपुर सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here