राठौड़ की गिरफ्तारी के विरोध में सुजानगढ़ बंद

SHARE


दारिया एनकाऊण्टर प्रकरण में तारानगर विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को सुजानगढ़ पूर्णतया बंद रहा। बंद के दौरान लोग चाय-पानी को तरस गये। शुक्रवार सुबह कार्यकर्ता पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल के नेतृत्व में सैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने लाडनूं बस स्टैण्ड से कस्बे के मुख्य बाजारों से होते हुए मुख्य बस स्टैण्ड तक जुलूस निकाला। रैली के रूप में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार विरोधी व राठौड़ के समर्थन नारे लगाये। बस स्टेण्ड पर भाजपाईयों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 65 को करीबन एक घंटे तक जाम रखा व हाईवे पर टायर जलाकर अपना रोष प्रकट किया।
प्रदर्शन के दौरान दोनो तरफ वाहनों की काफी दूर तक लंबी कतार लग गई। पुलिस ने जाम को हटाते हुए बसों एवं अन्य वाहनों को दूसरे वैकल्पिक रास्तों से निकाला। प्रदर्शन के दौश्रान ही पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल के नेतृत्व में भाजपाईयों ने बस स्टेण्ड पर ही राष्ट्रपति के नाम उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल मीणा को सौंपे गये ज्ञापन में लिखा है कि सीबीआई ने राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के चलते राजेन्द्र सिंह राठौड़ को निशाना बनाया है। जो कि ठीक नहीं है, हम इसका विरोध करते हैं। ज्ञापन में मामले की सही जांच की जाकर दूध का दूध और पानी का पानी करने की मांग की गई। इस अवसर पर खेमाराम मेघवाल ने बताया कि शनिवार को यहां से जिला मुख्यालय पर जाकर सभी कार्यकर्ता जेल भरो आंदोलन के तहत अपनी गिरफ्तारियां देंगे। इस अवसर पर पूर्व देहात अध्यक्ष प्रभूङ्क्षसह आसरासर, भाजपा जिला महामंत्री बुद्धिप्रकाश सोनी, भंवरसिंह बीदासर, महेन्द्र डूकिया, भंवरसिंह सामौता, प्रह्लाद जाखड़, अंजनी कुमार रांकावत, सांवरमल अग्रवाल, नन्दलाल घासोलिया, पवन बेडिय़ा, सन्तोष बेडिय़ा, सुभाष ढाका, गणेश मंडावरिया, हेमराज माली, कानाराम कांटीवाल, अब्दूल मजीद धोलिया, जितेन्द्रङ्क्षसह बामणिया, विजेन्द्रङ्क्षसह, मदनङ्क्षसह, बजरंगसिंह, महेश जोशी, राजकुमार तंवर, रूपाराम गुलेरिया, खुशीराम चान्दरा, हाकम अली, बीरबल प्रजापत, लीलाधर शर्मा, सीताराम सामरिया, अब्दूल सबूर बेहलीम, पवन चितलांगिया, श्याम प्रजापत, कमल डागा, गंगाधर लाखन, सुनील सियोता, कालू तेजस्वी, बजरंग सोनी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजदू थे।

 

करणी सेना ने किया प्रदर्शन


करणी सेना के तहसील अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह बामणियां के नेतृत्व में अनेक कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र राठौड़ की गिरफ्तारी के विरोध में कस्बे के मुख्य मार्गों से होते रैली निकालकर प्रदर्शन किया तथा सीबीआई के दुरूपयोग की भत्र्सना की। रैली में करणी सेना के विक्रमसिंह भौजलाई, देवीसिंह कच्छावा, नरपतसिंह खोड़ा, भंवरसिंह मलसीसर, जितेन्द्रसिंह जुलियासर, विजयसिंह लोढ़सर, आनन्द भाटी, विजयसिंह भौजलाई, कल्याणसिंह चारियां, दातारसिंह चारियां, हितेन्द्रसिंह सिंघाणा, शिशपालसिंह राजियासर, नोगेन्द्र राठौड़ सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

जाट समाज ने जलाया वसुन्धरा का पुतला


तारानगर विधायक राजेन्द्र राठौड़ की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन व बंद को गलत ठहराते हुए जाट समाज के लोगों ने इसका विरोध किया है। समाज द्वारा विरोध स्वरूप उपखण्ड कार्यालय के समक्ष  विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम उपखण्ड अधिकारी चिमनलाल मीणा को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें लिखा गया कि भाजपा केवल अपने राजनैतिक लाभ के लिए दो समाजों में द्वेषता उत्पन्न कर रही है जो कि प्रदेश के लिए अच्छी बात नहीं है। ज्ञापन में लिखा गया है कि राठौड़ की गिरफ्तारी का विरोध करना न्यायपालिका पर उंगली उठाना है अत: समाज इसका विरोध करता है। ज्ञापन में बाबूलाल रूलाणियां, विमल गोदारा, सुरेश पारीक, देवराज जाट, महावीर सिहाग, भागीरथ डूकिया, प्रमोद कुमार सहित अनेक लोगों के हस्ताक्षर है।

चौबंद रही पुलिस
बंद के दौरान किसी भी अप्रिय वारदात को लेकर पुलिस पुरी तरह सतर्क रही। सीआई जगदीश बोहरा ने बताया की वृत के सभी थानों के अलावा बीकानेर से अतिरिक्त ताब्ता मंगवाया गया। इस मौके पर उीएसपी नितेश आर्य,तहसीलदार महेन्द्रङ्क्षसह चौधरी,बीदासर तहसीलदार एसआर वर्मा,सांडवा थाना प्रभारी करणाराम,छापर थानाधिकारीसत्येन्द्र कुमार,नाथूसिंह, राजेन्द्र गोदारा सहित अनेक पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here