सात दिन में चोरों की गिरफ्तारी एवं ग्ंवार की बरामदगी नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी

SHARE

गत दिवस कृषि उपज मण्डी स्थित रामदयाल सरदारमल की दुकान के आगे स्थित प्लेटफार्म से 19 बोरी ग्ंवार चोरी होने के मामले में पुलिस द्वारा कछुआ चाल से की जा रही जांच से क्षुब्ध कस्बे के सैंकड़ों व्यापारियों ने अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष के. के. गुप्ता, राष्ट्रीय उपमहामंत्री राधेश्याम शेरेवाला एवं प्रदेश युवाध्यक्ष नितेश बाजारी के नेतृत्व में अनेक व्यापारिक संगठनो ने जुलुस के रूप में थाने पंहुच कर थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया तथा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस उपाधीक्षक नितेश आर्य व थाना प्रभारी सी.आई जगदीश बोहरा से फोन पर वार्ता कर शीघ्र ग्वार चोरी के मामले त्वरित कार्यवाही करने की मांग करने के साथ चोरी का खुलासा नहीं होने पर व्यापारियो की तरफ से बाजार बंद व धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई। पुलिस उपाधीक्षक नितेश आर्य व थाना प्रभारी सी.आई. जगदीश बोहरा एवं ग्ंवार चोरी मामले के जांच अधिकारी के नहीं मिलने पर आक्रोशित प्रदर्शनकारियों उपखण्ड अधिकारी सी.एल.मीणा को थाने पर बुलवाकर उन्हे ज्ञापन सौंपकर पुलिस पर चोरों के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया।

ज्ञापन में सात दिन में चोरों को गिरफ्तार कर ग्ंवार बरामद करने की मांग करते हुए सभी स्थानीय व्यापारिक संगठनों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल कर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है।  इस अवसर पर ओमप्रकाश मोदी डीडवाना, राजेन्द्र पटवारी डीडवाना, सुजानगढ़ व्यापार मण्डल के मंत्री जितेन्द्र मिरणका, किराणा मर्चेन्द एसोसियशन के अध्यक्ष पवन महेश्वरी, मंत्री नन्दलाल घासोलिया, परमेश्वरलाल मंगलूनिया, माणकचंद सराफ, पुरूषोतम खेतान, मुरारी फतेहपुरिया, संतोष बेडिय़ा, कमल पंसारी, पवन बेडिय़ा, जितेन्द्रकुमार सराफ, धर्मेन्द्र खेतान, मधुसुदन अग्रवाल, परमानन्द मंगलूनिया, सुरेंद्र मिरणका, हरिप्रसाद तोदी, मांगीलाल, पवन जालान, दिनेश तंवर, सुरेश मोर, राकेश मोर, सुरेश शोभासरिया, अनूप मंगलूनिया, सहित अनेक व्यापारीगण भी उपस्थित थे।

एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंपने के पश्चात प्रंतीय अध्यक्ष के. के. गुप्ता ने आई जी गोविन्द गुप्ता एवं सम्भागीय आयुक्त आनन्द गुप्ता को फोन पर बताया जिस प्रकार से ग्वार चोरी की वारदात घटित हुई है उससे यह साफ लगता है कि स्थानीय मण्डी के कर्मचारियों की मिलीभगत से ही चोरी का कार्य हुआ है। गुप्ता ने फोन पर उच्चाधिकारियों से कहा कि पुलिस प्रशासन एवं मण्डी प्रशासन के सुस्त रवैये यह साफ जाहिर होता है कि जानबूझ कर इस मामले में ढिलाई बरती जा रही है।  जांच अधिकारी बदलने व उचित कार्यवाही कर चोरी का पर्दाफाश करवाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here