श्याम बाबा के अलौकिक श्रृंगार एवं दिव्य ज्योत के दर्शन पाकर निहाल हुए श्याम भक्त

SHARE

श्याम जन्मोत्सव पर कस्बे में अनेक भजन संध्याओं का आयोजन श्याम भक्तों द्वारा किया गया। स्थानीय भौजलाई बास स्थित श्री श्याम बाबा के मन्दिर के स्वर्ण जयन्ति महोत्सव के अन्र्तगत कलाकारों की समुधुर भजनों की प्रस्तुतियों ने उपस्थितजनों का मन मोह लिया। मन्दिर परिसर में काशीपुरीश्वर महादेव मन्दिर के महन्त कानपुरी जी महाराज के सानिध्य में आयोजित भजन संध्या का झुंझनु के प्रतापसिंह पातुसरिया ने गणेश वंदना से आगाज किया।

इसके पश्चात हरियाणा के एम.एस. बावरा व किरण यादव ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दी। तारानगर की बेबी पूजा जांगीड़ ने के भजनों को काफी सराहना मिली। स्वामी कानुपरी महाराज ने भर दे श्याम झोली भर दे.. व राम सुमिर राम सुमिर यही तेरा काम है.. आदि भजनों की प्रस्तुतियां देकर माहौल को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। तबला पर फिरोज भियाणी, ढ़ोलक पर सादक अली, बेंजो पर मेहन्दी हसन, ऑरगन पर रमेश कावा ने संगत की। पं. सुरेन्द्र प्रभु व पं. गोपाल कृष्ण शास्त्री ने श्याम बाबा की अखण्ड ज्योत के साथ पूजा-अर्चना सम्पन्न करवाई। कलाकारों का स्वागत पवन पारीक, मुरली मनोहर पारीक, संजय पारीक, विनोद दाधीच, नवरत्न पुरोहित, संजय नाई ने किया।

इसी प्रकार नया बास क्लब परिसर में श्री श्याम सखा मंडल के 13 वें वार्षिकोत्सव एवं श्याम जन्मोत्सव पर आयोजित भजन संध्या में श्याम बाबा का अलौकिक शृंगार किया गया तथा दिव्य जोत के दर्शन पाकर श्याम भक्त निहाल हो गये। भजन संध्या में इत्र वर्षा के बाद बाबा श्याम की महाआरती की गई और उपस्थित श्याम भक्तों को बाबा के प्रसाद का वितरण किया गया। सोमवार सुबह आयोजित श्याम धमाल में चंग की थाप व बांसुरी तथा नगाड़ों पर युवक जमकर थिरके। दोपहर में महिलाओं द्वारा कीर्तन किया गया। संस्था के किशन सोनी ने बताया कि रविवार की रात्रि में बालोतरा के प्रकाश माली एण्ड पार्टी ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति से श्री श्याम सरकार को भजनों से रिझाया। गणपति वंदना से शुरू हुई भजन संध्या में प्रकाश माली एण्ड पार्टी द्वारा एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियों ने उपस्थित श्याम भक्तों को झूमने पर विवश कर दिया।

भजन संध्या में कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आणों है.. पर श्रोता झुमकर नाचे व वातावरण को श्याममयी बना दिया। इसी क्रम में नवरत्न पारीक द्वारा प्रस्तुत भजन व श्याम धमाल ने भी श्रद्धालुओं को जमकर नचाया। इस अवसर पर नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामावतार मंगलहारा, सीताराम रिणवां, मुरारी लाहोटी, नरेन्द्र काछवाल, महेश सोनी, वैद्य ओमप्रकाश चोटिया, विष्णु व्यास, रामावतार मंत्री, राकेश रिणवां सहित सैंकड़ों महिलाएं व अनेक श्याम भक्त उपस्थित थे। इसी प्रकार आदर्श कॉलोनी स्थित श्याम बाबा के मन्दिर में बाबा श्याम का अलौकिक श्रृंगार किया गया। सोमवार सुबह से ही बाबा के दर्शनार्थ मन्दिर में श्याम भक्तों का मन्दिर आने का सिलसिला शुरू हुआ, जो शाम तक अनवरत जारी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here