डा. दिलीप सोनी ड्यूटी समय में घर पर मरीज देखने एवं जबरन फीस लेने तथा बदसलूकी करने का आरोप

SHARE

ड्यूटी समय में घर पर मरीज देखने एवं जबरन फीस लेने तथा बदसलूकी करने के आरोप में एक चिकित्सक के खिलाफ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक से शिकायत की है। शिकायत कर्ता कौशर अली पुत्र हाजी मोहम्मद ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि कस्बे के सुजानमल बगडिय़ा राजकीय चिकित्सालय में सेवारत चिकित्सक डा. दिलीप सोनी पर मंगलवार को ड्यूटी समय में अपने घर पर बैठकर सौ रूपये लेकर मरीजों को देखने और मरीज एवं उसके परीजनों के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

पत्र में शिकायत कर्ता ने लिखा है कि मंगलवार सुबह 10.40 बजे वह अपने पिताजी हाजी मोहम्मद को दिखाने के लिए सरकारी चिकित्सालय लेकर गया था। उस समय डा. दिलीप सोनी का कमरा बंद था। सफाई कर्मचारी से पुछने पर उसने बताया कि डा. सोनी अपने घर पर मरीजों को देख रहे हैं। घर पंहूचने पर देखा कि डा. सोनी सौ रूपये फीस लेकर मरीजों को देख रहे थे। शिकायतकर्ता ने जब उनके दरवाजे खड़े व्यक्ति से पूछा कि डा. साहब छुट्टी पर है क्या, तो उसने कहा नहीं डा. साहब छुट्टी पर नहीं है। उनकी ड्यूटी वार्ड नं. 1 में चिकित्सा कै म्प में है और यहां पर एक डेढ़ घंटे मरीज देखने के बाद वे कैम्प में जायेंगे।

अगर आपको दिखाना है तो सौ रूपये देकर इंतजार कीजिए। इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि जब डा. साहब ड्यूटी पर है तो फीस कैसी? पत्र में डा. सोनी बाहर आकर गाली गलौच करने और शिकायत कर्ता और उसके पिताजी को धक्का देने का आरोप लगाया है। शिकायत कर्ता का आरोप है कि डा. सोनी ने कहा कि जो करना है कर लेना मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। शिकायत कर्ता ने डा. सोनी पर ड्यूटी समय में फीस लेकर मरीज को देखते हैं और बाहर के मेडीकल स्टोर से दवाई लेने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY