दहेज प्रताडऩा के मामले में चार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

SHARE

दहेज प्रताडऩा के मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे चार आरोपियों के खिलाफ एसीजेएम न्यायालय ने गुरूवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किये है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 जुलाई 2011 को सोसीना बानो पुत्री मो. युनुस खां निवासीनी होली धोरा की ओर से दर्ज दहेज प्रताडऩा के मामले में फरार चल रहे ससुर भंवरू खां पुत्र जस्सू खां, सास हमीदा पत्नि भंवरू खां, जेठ संजय पुत्र भंवरू खां तथा जेठानी नाजमीन पत्नि संजय खां निवासीगण हनुमान धोरा सुजानगढ़ के खिलाफ गुरूवार को एसीजेएम विश्वबंधु ने गिरफ्तारी वारंट जारी किये हैं। सनद रहे कि आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी वारंट जारी हो चूके हैं।

इस प्रकरण में पीडि़ता के पति साजिद खां और दादा ससुर जस्सू खां पहले ही गिरफ्तार हो चूके है। इस मामले की पांच स्तर पर जांच हो चूकी है। प्रकरण में सबसे पहले जांच सुजानगढ़ सीआई जगदीश बोहरा, उसके बाद पुलिस उपाधीक्षक नितेश आर्य और उनके बाद आई.जी. बीकानेर के निर्देशानुसार एडीशनल एसपी बीकानेर ओमप्रकाश जांगीड़ ने की। सभी जांच अधिकारियों मामले में नामजद आठों आरोपियों को आरोपी माना।

इसके बाद एडीशनल एसपी का चार्ज संभाल रहे डीवाईएसपी बीकानेर रामनिवास मीणा ने जांच में आठ में छ: को आरोपी माना। प्रकरण में गृह मंत्रालय के आदेशानुसार जांच फिर बदली गई और जांच बीकानेर ग्रामीण के एडीशनल एसपी श्रीकिशन मीणा और बीकानेर शहर के एडीशनल एसपी सतीशचन्द्र जांगीड़ ने की। जिसमें दोनो अधिकारियों ने सभी छ: जनों को आरोपी माना। इससे पूर्व चूरू पुलिस अधीक्षक ने भी आरोपियोंकी फरारी घोषित करने के आदेश दिये बताये।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY