बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में चोरी का असफल प्रयास दो दिन में बैंक में वारदात की दूसरी घटना

SHARE

कस्बे में ऑरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स की स्थानीय शाखा के बाहर के एटीएम से अग्निशमन यंत्र के चोरी होने को अभी दो दिन भी नहीं बीते कि सब्जी मण्डी स्थित राजस्थान बड़ौदा ग्रामीण बैंक में अज्ञात चोर ने चोरी करने का असफल प्रयास किया गया है। बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबन्धक उम्मेदसिंह ने बताया कि रविवार दोपहर में मार्केट के व्यापारी का फोन आने पर बैंक में चोरी करने का प्रयास होने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही मैं और नरेन्द्र कुमार बैंक आये और पुलिस को सूचना दी।

बैंक आकर देखा तो अज्ञात व्यक्ति ने बैंक की खिड़की पर लगी जाली को काटा है और खिड़की में लगे शीशे को तोडऩे का प्रयास किया है। मैनेजर ने बताया कि चोर ने बैंक के मुख्य द्वार पर लगे एक ताले को भी तोडऩे का प्रयास किया था, लेकिन ताला भी नहीं टूटा और जाली काटने के बाद उसने शायद धक्का देकर खिड़की खोलने का प्रयास किया था। जिससे खिड़की में रखी गोंद की बोतल नीचे गिर गई और स्टाम्प पैड के फंस जाने के कारण खिड़की नहीं खुली।

जिससे बैंक में चोरी करने में चोर सफल नहीं हो पाये। दो दिनों में दो बैंकों में चोरी के प्रयास तथा अग्निशमन यंत्र की चोरी ने बैंक प्रबन्धन द्वारा सुरक्षा के प्रति बरती जा रही लापरवाही की ओर सभी का ध्यान आर्कषित किया हैं, वहीं बीच बाजार में स्थित दोनो बैंकों में वारदात होने को लेकर आमजन पुलिस की गश्त पर भी सवालिया निशान लगा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया तथा स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एण्ड जयपुर के अलावा कस्बे के एक भी बैंक में चौकीदार नहीं होने से बैंकों में जमा आमजन के जमाधन और लॉकर में रखे गहनों एवं कीमती सामान की सुरक्षा किसके भरोसे है, इसकी पोल दो दिनों में हुई इन दो वारदातों ने खोल कर रख दी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY