छापर के बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरी का असफल प्रयास

SHARE

चोरों से अब सुजानगढ़ तहसील के बैंक भी सुरक्षित नहीं है, विगत एक सप्ताह में चोरों ने तहसील में तीसरी बार बैंकों को अपना निशाना बनाया है, हालांकि पुलिस प्रशासन के लिए राहत की बात है कि चोरों को अपने तीन में दो प्रयासों में सफलता नहीं मिली। 3 फरवरी शुक्रवार की शाम सुजानगढ़ के ऑरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स के एटीएम में टंगे दो अग्निशमन यंत्रों में एक को चोर द्वारा चुराकर ले जाने को दो दिन भी नहीं बीते थे कि चार फरवरी शनिवार की रात्री के किसी समय सुजानगढ़ में ही सब्जी मण्डी स्थित राजस्थान बड़ौदा ग्रामिण बैंक की खिड़की पर लगी जाली को काटने और खिड़की में लगे शीशे को तोडऩे का प्रयास करने के करीब एक सप्ताह पूर्ण होने से पहले ही चोरों ने छापर के बैंक ऑफ बड़ौदा के ताले काटकर अपनी किस्मत को आजमाने का प्रयास किया है।

विगत एक साल से तहसील के सभी थाना क्षेत्रों के अधीनस्थ कस्बों और गांवों के घरों तथा दुकानों में हुई चोरियों का राजफाश क्षेत्र की पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है और अब क्षेत्र के बैंकों तक चोरों के हाथ पंहूचने लगे हैं। यह तो खुशकिस्मती है कि चोर अब तक एक भी बैंक में सेंध नहीं मार सके हैं, जिससे चोरों द्वारा प्रयास करने के बाद भी एक भी बैंक में वे ताले, खिड़की तोडऩे या काटने से आगे नहीं बढ़ पाये तथा बैंक में प्रवेश नहीं कर पाये। सुजानगढ़ के दो बैंकों में प्रयास करने के बाद चोरों ने छापर की ओर रूख करते हुए निकटवर्ती कस्बे में स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में चोरी का असफल प्रयास किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक के मुख्य दरवाजे के दो ताले गैस कट्टर से काटने में चोर सफल रहे हैं, लेकिन वे बैंक में प्रवेश नहीं कर पाये।

बैंक के स्थानीय शाखा प्रबन्धक सुरैंद मोर्य ने बताया की पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। छापर थानाधिकारी पुष्पैद्र झाझडिय़ा ने बताया की पुलिस को अहम सुराग लगे है, जिससे इस वारदात को अंजाम देने वालों के बारे में शीघ्र ही खुलासा होने की संभावना है। शुक्रवार रात करीब 2.30 से 3 बजे के मध्य चोरी का प्रयास होने की चर्चा है। छापर कस्बे में बैक चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने आए चोरों द्वारा बैंक के ताले काटने के काम लिये गये दो गैस सिलेण्डर व एक गैस कटर मौके से पुलिस को मिलें है, जिनसे चोरी के प्रयास के खुलासे में पुलिस को मदद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

बैंक में नहीं है सुरक्षा के पुख्ता इतजाम
तहसील के अनेक गांवो और कस्बों में स्थित विभिन्न बैंकों की शाखाओं में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं हैं। इन बैंकों में ना तो कोई सुरक्षाकर्मी तैनात है और ना ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं।

छापर व्यापार मंडल ने की मांग
निकटवर्ती छापर कस्बे के खाद्य व्यापार मंडल के संरक्षक चंचल दुधोडिय़ा के नैतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बैक ऑफ बड़ोदा में चोरी के असफल प्रयास का जायजा लेने पहूंचे अग्रणी जिला प्रबन्धक टी. पी. तुलस्यान से मिलकर सुरक्षा की दृष्टि से बैंक में सी. सी. टीवी कै मरा व सुरक्षा गार्ड लगवाने की मांग की। जिस पर जिला प्रबन्धक ने व्यापारियों की मांग को उच्चाधिकारीयों तक पहुंचाने का वादा किया। प्रतिनिधी मंडल में महेश तापडिय़ा, बाबुलाल प्रजापत, मन्नालाल दर्जी, किसन लाल सारड़ा सहित अनेक प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here