होमगार्ड जवान राजकुमार पारीक की मुस्तैदी एवं सुझबुझ से टला बड़ा हादसा

SHARE

कस्बे के होमगार्ड के जवान की मुस्तैदी व सुझबुझ के कारण उतरादा बाजार स्थित एक दुकान में का बड़ा हादसा टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार होमगार्ड जवान राजकुमार पारीक पुलिस के जवान मो. इब्राहीम के साथ घंटाघर पर रात्रीकालीन ड्यूटी कर रहा था, रात्री में करीब 12 बजे उसे स्टेशन रोड़ स्थित एक दुकान से धुंआ निकलते दिखाई दिया।

जिस पर वह अपने साथी पुलिसकर्मी के साथ दुकान के पास पंहूचकर दुकान पर लिखे मालिक के मोबाईल नम्बरों और पुलिस थाने में तुरन्त ही दुकान में आग लगने की सूचना दी तथा स्वयं पानी की व्यवस्था करने में जुट गया। पंडित जी घी वालों के नाम से प्रसिद्ध फर्म नेमीचन्द नरेन्द्र कुमार के मालिक नेमीचन्द शर्मा सूचना मिलने के साथ ही दुकान पंहूचे और दुकान खोल कर अगरबती गिरने के कारण जल रही गद्दियों को दुकान से बाहर निकाला और होमगार्ड जवान राजकुमार पारीक द्वारा लाये गये पानी से आग पर काबू पाया गया।

तब तक दमकल भी मौके पर पंहूच चूकी थी। नेमीचन्द शर्मा ने आगजनी की समय पर सूचना देने के लिए होमगार्ड जवान राजकुमार पारीक एवं पुलिस के जवान मो. इब्राहीम का आभार व्यक्त किया। इस प्रकार एक होमगार्ड जवान की मुस्तैदी एवं सुझबुझ के कारण कस्बे के मुख्य बाजार में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। घी-तेल की दुकान में आग लगने की अगर समय पर सूचना पुलिस और दुकान मालिक को नहीं दी जाती तो बीच बाजार में एक बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here