गणतंत्र दिवस पर नहीं फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

SHARE

तहसील के गांव सड़ू के पंचायत भवन में गणतन्त्र दिवस पर झण्डारोहण नहीं किये जाने की जिला कलेक्टर को शिकायत की है। पूर्व जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश बगड़ा, पूर्व सरपंच भगवानसिंह चारण, खींवाराम, राजेन्द्रसिंह, रामनिवास, करणीसिंह, श्रवणराम, शिवकरण, छैलूसिंह राठौड़, भैराराम, भागीरथ, योगेश शर्मा आदि ग्रामिणों के हस्ताक्षर एवं अंगुठा निशानी किये हुए शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया है की ग्राम पंचायत सड़ू छोटी के पंचायत भवन में प्रतिवर्ष स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस पर ग्राम सेवक की देख-रेख में सरपंच द्वारा ध्वजारोहण किया जाता है।

जिसमें जागरूक ग्रामवासी उत्साह के साथ भाग लेते हैं। गणतंत्र दिवस के  अवसर पर जब ग्रामवासी पंचायत भवन पंहूचे तो वहां गेट पर ताला लगा हुआ था, जो शाम पांच बजे तक नहीं खुला तथा भवन में किसी ने भी राष्ट्रीय पर्व पर ध्वजारोहण नहीं किया गया। पंचायत भवन में ध्वजारोहण नहीं होने को राष्ट्रीय अपमान बताते हुए ग्राम सेवक एवं सरपंच सहित दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग शिकायती पत्र में की गई है।

इनका कहना है:-
गजराज बगड़ा जब सरपंच थे, तब उन्होने सड़ू बड़ी में पंचायत भवन बनाया था, जो की एक क्वार्टर टाईप है। पिछले वर्ष ग्राम पंचायत मुख्यालय सड़ू छोटी में आईटी सेन्टर बनने के बाद सड़ू बड़ी से सम्पूर्ण रिकार्ड सड़ू छोटी के आई.टी. सेन्टर में स्थानान्तरित कर दिया गया तथा आई.टी. सेन्टर से ही ग्राम पंचायत का सम्पूर्ण कार्य संचालित हो रहा है। इसलिए आई.टी. सेन्टर में ध्वजारोहण किया गया है।
                                                                                                                                    रामनारायण माचरा
                                                                                                                                 ग्राम सेवक, सड़ू छोटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here