घरेलू गैस सिलेण्डरों के व्यवसायिक उपयोग को रोकने के लिए कार्यवाही

SHARE

भारत पैट्रोलियम के अधिकारियों द्वारा कस्बे के होटलों एवं चाय के ढ़ाबों पर घरेलू गैस सिलेण्डरों के व्यवसायिक उपयोग को रोकने के लिए कार्यवाही कर 23 घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त किये गये। घरेलू गैस सिलेण्डरों के व्यवसायिक उपयोग करने वालों पर कार्यवाही की खबर फैलते ही बाजार में होटलों वालों और चाय के ढ़ाबे वालों तथा सिलेण्डरों का अवैद्य व्यापार करने वालों में हडक़म्प मच गया और सब अपने पास के रखे घरेलू गैस सिलेण्डरों को इधर-उधर करने में लग गये।

कुछ ही देर में होटलों और चाय के ढ़ाबों से घरेलू गैस के सिलेण्डर जिस प्रकार गधे के सिर से सींग गायब होते हैं, उसी प्रकार गायब हो गये और उनके स्थान पर कुकुरमुतों की तरह व्यवसायिक सिलेण्डर नजर आने लगे तथा जिनके पास व्यवसायिक सिलेण्डर नहीं थे, उन्होने घरेलू सिलेण्डर हटाकर ऐसे ही पाईप को लटाकर रख छोड़ा था।

भारत पैट्रोलियम के बीकानेर डिविजन के विक्रय अधिकारी बालकृष्ण ने बताया की कस्बे में घरेलू गैस सिलेण्डरों के व्यवसायिक उपयोग को रोकने के लिए की गई कार्यवाही में अरोड़ा होटल से पांच, विश्वकर्मा मिष्ठान भण्डार से पांच, होटल बीडीएस से तीन, अरोड़ा चाट भण्डार से तीन, होटल राधे-विला से एक, जाखड़ होटल से दो, मुंशी सुनार के यहां से दो तथा चाय के ढ़ाबों से दो सिलेण्डर जब्त किये गये हैं।

विक्रय अधिकारी ने बताया की जब्त कीये गये सिलेण्डरों में से 18 हिन्दूस्तान पैट्रोलियम के हैं तथा पांच सिलेण्डर भारत पैट्रोलियम के हैं। कार्यवाही के दौरान विक्रय अधिकारी के साथ भारत पैट्रोलियम के स्थानीय वितरक शहीद विनोद कटेवा गैस एजेन्सी के मैनेजर किशनलाल, लाडनूं वितरक हरदेवालाल जाट भी थे। कार्यवाही के दौरान किसी भी अप्रिय घटनाक्रम से निपटने के लिए अधिकारियों ने अपने साथ पुलिस जाप्ता भी ले रखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here