पूर्व शिक्षामंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल पेयजल योजना का निरीक्षण करते हुए

SHARE

क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व शिक्षामंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल मंगलवार को जयपुर से सिधे सुजानगढ की पेयजल योजना का निरीक्षण करते हुए कहा कि गांवो में जलापूर्ति सुनिश्चित हो ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए , ससाधनो का अभाव नही आने दिया जायेगा। सरकार पेयजल व्यवस्था को प्राथमिकता से लेते हुए ग्रामीण क्षेत्र में लोगो को समय पर पानी उपलब्ध होना चाहिए। मेघवाल मंगलवार दोपहर को सेठो की ढाणी, मंगलूना पेयजल योजना का निरीक्षण करते हुए अधिकारियो दिशा निर्देश दिए।

उन्होने पेयजल समस्या को गंभीरता से लेते हुए पिछले दौरे के दौरान कस्बे की व ग्रामीण क्षेत्र की जलप्रदाय योजना को बारिकी से स्वयं निरीक्षण कर उनके ससाधन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे। एक पखवाड़े बाद पुन: जलप्रदाय योजनाओ की व्यवस्थाओ का जायजा लेने मंगलवार को पुन: पहुंचे। उन्होने कहा कि गांवो में सर्दी के मौसम में पेयजल आपूर्ति की शिकायत नही होनी चाहिए लेकिन लगातार पानी उपलब्ध नही होने की शिकायते मिल रही है। जिस पर उन्होने पेयजल व्यवस्थाओ की समीक्षा करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य पुसाराम गोदारा ने भी जलप्रदाय योजनाओ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शोभासर के सरंपच लक्ष्मीनारायण मेघवाल, राधेश्याम अग्रवाल, पूर्व कृषि ऊपज मंडी चैयरमैन सुरजाराम ढाका ने मा. भंवरलाल मेघवाल का ध्यान आकर्षित करवाते हुए बताया कि ग्राम शोभासर, अणखोल्या, चारियां, लोढसर, मीगणां सहित कई गांवो में बंद पड़ी पेयजल आपूर्ति का मुद्दा उठाते हुए शीघ्र समाधान करने की मांग की। इससे पूर्व में सेठो ढाणी, मंगलूना जलप्रदाय योजना पर चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर तहसीलदार महेन्द्र चौधरी, सहायक अभियंता रंगीलाप्रसाद गुप्ता, पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी, तिलोकसिह राव, भागीरथ ढ़ुकिया, उपसरपंच भागीरथ डूडी, गुलाम नबी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।  मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने सेठों की ढ़ाणी व मंगलुणा पेयजल योजना का निरीक्षण कर समीक्षा करते हुए पानी के अधिकारियों को समुचित निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक  ने अधिकारयिों से कहा कि आप लोगों को सजगता से ध्यान देना होगा क्योंकि गांवों में दिन ब दिन पेयजल के हालात खराब होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पेयजल समस्या के निराकरण की दिशा में सारे संसाधन उपलब्ध करवाने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

निरीक्षण के दौरान शोभासर के सरपंच लक्ष्मीनारायण मेघवाल,राधेश्याम अग्रवाल व पूर्व कृषि मंडी चैयरमेन सूरजाराम ढ़ाक का ने शोभासर,अणखौल्या,चारियां,मीगणां,लोढ़सर सहित कई गांवों में बंद पड़ी पेयजलापूर्ति का मामला उठाया। इससे पूर्व विधायक ने मंगलुणा व सेठों की ढाणी के पमप् स्टेशन का व वहां पर चल रहे मरम्मत कार्य का अवलोकन किया। इस अवसर पर तहसीलदार महेन्द्रसिंह चौधरी,जलदाय विभाग के सहायक अभियंता आरपी गुप्ता, पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी,जिप सदस्य पूसाराम गोदारा,जीएसएस अध्यक्ष तिलोकाराम राव,यवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भागीरथ डूकिया,रामचंद्र गोदारा उपसरपंच भागीरथ डूडी व गुलाम नबी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY