मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना फजले हक कोटवी का अभिनन्दन

SHARE

स्थानीय जामिआ तुल हासमिया मदरसा में प्रदेश के मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना फजले हक कोटवी का अभिनन्दन मदरसा कमेटी के सैयद जहूर अली, पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा, शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी, जिला महामंत्री इदरीश गौरी, राधेश्याम अग्रवाल, हाजी शम्सूद्दीन स्नेही ने अभिनन्दन पत्र सौंपकर किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए मदरसा बोर्ड अध्यक्ष मौलाना फजले हक कोटवी ने कहा कि लगन, मेहनत व जज्बे की कद्र करनी चाहिए।

मौलाना ने आने वाले समय में कांग्रेस सरकार वापिस बनने की उम्मीद जताते हुए कहा कि मदरसो के पंजीयन के लिए लगाये जाने वाले आवश्यक दस्तावेज रजिस्ट्री व पट्टे की अब आवश्यकता नहीं है तथा अब मदरसों को ऑडिट करवाने की भी आवश्यकता नहीं है। मौलाना ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक पंजीबद्ध मदरसे को कमरों के निर्माण के लिए एक लाख रूपये दिये जा रहे हैं तथा सरकार द्वारा मुस्लिम समुदाय के बच्चों के लिए लैब टैक्नीशियन का दो साल के कोर्स का खर्च वहन किया जा रहा है तथा कोर्स पूरा होने के उपरान्त लैब लगाने के लिए 50 लाख रूपये की आर्थिक सहयाता भी की जा रही है। मौलाना ने मदरसों में आईटीआई खोलने की सम्भावना भी व्यक्त की। जिप सदस्य पूसाराम गोदारा ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय कांग्रेस की रीढ़ है।शिक्षा के बिना समाज का उत्थान नहीं होता है, शिक्षा से  ही समाज में मजबूती आती है।

इस अवसर पर शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी ने मदरसा बोर्ड अध्यक्ष का कस्बे की जनता की ओर से स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी असगर अली जोईया ने अल्पसंख्यक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सैयद जहूर अली ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जयपुर से आये मो. फारूक आफरीदी, शहर काजी मो. आरीफ, हाजी गुलाम सदीक छींपा, हाजी ईशाक खीची, हाजी गुलाम रसूल अगवान, लाडनूं शहर काजी मो. अयूब खां सहित अनेक मौलाना व मौलवी मंचासीन थे। कार्यक्रम में ईशाक खां बेसवा, गुलाम खां मोयल, असलम मौलानी, सैयद अकरम अली, बशीर फौजी, शाकिर खां बेसवा, मौलाना मुमताज अली कादरी, असलम मौलानी, आरीफ (मामा), नूर मोहम्मद कायमखानी, मुराद खां, इकबाल खां सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हाजी शम्सूद्दीन स्नेही ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here