कांग्रेस का 127 वां स्थापना दिवस मनाया गया

SHARE

स्थानीय कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस का 127 वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी ने कार्यालय में झण्डारोहण किया। इसके बाद प्रदीप तोदी कि अध्यक्षता में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रधान एवं जिप सदस्य पूसाराम गोदारा, हाजी शम्सूद्दीन स्नेही, हाजी गुलाम सदीक छींपा, प्रेम जोशी, बजरंग सैन, लाल मोहम्मद चोपदार, राधेश्याम अग्रवाल ने कांग्रेस की स्थापना से लेकर अब तक के इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए वर्तमान में कांग्रेस के पिछडऩे के कारणों को लेकर मंथन किया।

वक्ताओं ने ब्लॉक स्तर से लेकर सेनापति यानि की राष्ट्रीय अध्यक्ष तक कांग्रेस में आई कमजोरी की चर्चा की, वहीं देश भर में कांग्रेस के मजबूत संगठन व कार्यकर्ता समूह की चर्चा करते हुए क्षेत्रीय दलों के बढ़ते प्रभाव और कांग्रेस के सिमटते जनाधार पर भी विचार-विमर्श किया।संगोष्ठी में कांग्रेस से लोगों को जोडऩे का काम करने तथा पार्टी की रीति-नीति आम आदमी तक पंहूचाने और आमजन के कार्य बढ़चढक़र करवाने सहित अनेक सुझाव भी दिये गये। संगोष्ठी में समारोहों में मंच पर स्थान ढूंढने वालों तथा पार्टी कार्यालय के कार्यक्रमों से दूर भागने वालों पर भी शब्दबाणों से प्रहार किया गया। संगोष्ठी में चिकित्सको की हड़ताल को गलत करार देते हुए उनसे मानवता के नाते तुरन्त काम पर लौटने की अपील की गई।

इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी, असलम मौलानी, संजय ओझा, सहवृत सदस्य अन्नाराम डाबरिया, नरसाराम फलवाडिय़ा, महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव उषा बगड़ा, सोहन लोहमरोड़, पार्षद बाबूलाल कुलदीप, महबूब व्यापारी, सहवृत सदस्य लालचन्द शर्मा, धर्मेन्द्र कीलका, रतनलाल छरंग, आर. सी. उनियाल, चूरू लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष भागीरथ डूकिया सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here