ईद उल अजहा का त्योंहार खुशियों से मनाया गया

SHARE

ईद के दिन सुबह से ही चहल-पहल शुरु हो गई सुबह 6:10 पर फज्र की नमाज अदा की गई उसके बाद सभी भाई कब्रिस्थान गए जो भाई इस दुनिया के रुखसत  हो गए ह उने मिलने को । ईदुलजुहा के दिन सुजानगढ़ की मरकज मकी मस्जिद में 8:30 मुस्लिम भाइओं ने बड़ी तादाद में नमाज अदा की । ईदगाह  मस्जिद में नमाज 9:00 बजे हुई  नमाज के बाद खुतबा हुआ उसके बाद दुआ हुई जिसमे मोह्लाना साहब में सभी भाइयों की हिफाजत की दुआ की । नमाज के बाद सभी भाइयों ने एक दुसरे को गले मिलकर ईद की बधाईया दी । प्रदीप तोड़ी, पुसाराम गोदरा, हाजी गुलाम सादिक छिम्पा ने ईदगाह परिसर में मुस्लिम भाइयो को गले मिलकर ईद की बधाई दी । नमाज के बाद मुस्लिम भाइयों ने जो क़ुरबानी के लिए बकरे लिए थे उनकी क़ुरबानी दी । पुरे दिन एक दुसरो के घर आना जाना लगा रहा और ईद की बाधाईयां दी ।

ईद के दिन हर साल बकरा मंडी में बहुत बकरे आते ह इस बार इनकी तादाद कुछ ज्यादा ही बढ गई हैं | जिस तरह महंगाई बढ रही हें बकरों के दामो में भी बढोतरी हो रही हें जैसे जैसे ईद का दिन करीब आता गया वैसे वैसे बकरों की बिक्री में बढोतरी होती गई । बकरा मंडी में ईद के एक दिन पहले ६१ हजार में बकरा बिका ।

सुजानगढ़ के नगरपालिका का ये हल की ईद के दिन भी जहा ईद की नमाज पड़ी जाती ह सफाई नहीं की गई वहा चारों तरफ गन्दगी ही गन्दगी थी । नमाज पड़ने जा रहे लोगो ने जब इसका विरोद किया तब जा कर नगरपालिका की आँखे खुली और सफाई करवाई गई ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY