अखिल राजस्थान पुजारी महासभा प्रदेश स्तरीय सम्मेलन

SHARE

निकटवर्ती सालासर धाम की अबोहर धर्मशाला में अखिल राजस्थान पुजारी महासभा की चूरू शाखा के संयुक्त तत्वावधान में सर्व वैष्णव समाज का एक प्रदेश स्तरीय सम्मेलन महासभा के प्रदेश महामंत्री प्रेमदास के मुख्यआतिथ्य एवं प्रदेशाध्यक्ष खेमदास स्वामी की अध्यक्षता में रविवार को सम्पन्न हुआ। प्रदेश स्तरीय सम्मेलन के विशिष्ट अतिथि हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष सांवरमल पुजारी, महन्त तनसुखदास, महन्त सोहनदास आदि विशिष्ट अतिथि थे।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री प्रेमदास वैष्णव ने उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहा की भगवान की सेवा – पूजा करने वाला पुजारी समाज आज उपेक्षित है, जिसे ना तो कोई  सरकार से मदद मिल रही है तथा मन्दिरों के ओरण एवं डोळी की भुमि पर भी भुमाफिया की नजरें गड़ी हुई है। उन्होने कहा किसरकारी मदद नहीं मिलने के कारण समाज लगातार पिछड़ रहा है और मन्दिरों कि भुमि पर भुमाफिया द्वारा किये गये अतिक्रमणों को हटाने के लिए सरकार को लिखने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटने और अतिक्रमियों पर कार्यवाही नहीं होने के कारण आज समाज को एकजुटता के साथ अपनी ताकत दिखानी के आवश्यकता है।

महामंत्री प्रेमदास ने महासभा के गठन के बाद से अब तक के  क्रियाकलापों और शनिवार को हुई प्रदेश कार्यकारिणी कि बैठक में लिये गये निर्णयों कि जानकारी उपस्थितजनों को दी। हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष सांवरमल पुजारी ने कहा कि अपने मान और सम्मान तथा स्वाभिमान के साथ जीवन जीने वाला वैष्णव समाज आज खुद दौराहे पर खड़ा है। गौरक्षा और धर्म रक्षा कर समाज को बचाने वाला पुजारी समाज आज सरकार कि उपेक्ष

NO COMMENTS