मरीज नहीं होंगे परेशान

SHARE

शिक्षा मंत्री ने किया निशुल्क दवा वितरण योजना का शुभारंभ
शिक्षा मंत्री मास्टर भवरलाल मेघवाल ने मुख्य मंत्री निशुल्क दवा वितरण योजना का पंचायत समिति परिसर में शुक्रवार को ओपचारिक शुभारंभ किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा की सभी डॉक्टर ध्यान से सुन ले की योजना में किसी प्रकार की कोताही ब्रर्दाश नहीं की जाएगी। मेघवाल ने कहा सरे डॉक्टर कमिशनखोर नहीं होते है लेकिन तालाब को गन्दा करने के लिए एक ही मछली काफी है।

डॉक्टर के ब्रांडेड दवाइयां लिखने का कारण यही है की उनके एजेंट कभी टी.वी. कभी फ्रिज, कभी स्कूटर, कभी कार गिफ्ट कर देते है। इसे डॉक्टर सावधान हो जाये जन स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बरदाश नहीं होगी। इसी प्रकार सुजानगढ़ तहसील में बनी सडको को मेघवाल ने जीभ से चाटने योग्य बताया। जिला परिषद् सदस्य पुसाराम गोदारा ने इस योजना करार देते हुए अधिकाधिक फायदा उठाने की अपील जनता से की।

कलेक्टर साहब टॉनिक बंद करवाओ

संचालक से जिला कलेक्टर को भाषण के लिए आमंत्रित करने के बाद्वजुद अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए इन्द्रसिंह पुनिया ने कहा मेने खुद अस्पतालों में जाकर देखा की कुछ डॉक्टर कमीशन के चक्कर में ब्रांडेड दवाइयां लिख रहे है। तो कुछ जनता को कह रहे है की जेनरिक दवाइयों से कुछ नहीं होता तुम मरीज हो जो मैं बोलता हु वो दवाई लो। जो ब्रांडेड है। ऐसे डॉक्टर से ये सब ब्रांडेड दवाइयां लिखने के लिए मना करो। तब ये योजना सुचारू रूप से चलेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY