सुजानगढ़ में अतिवृष्टि से निबटने के लिए बनेगी आपात योजना

SHARE

सुजानगढ़ में उपखंड कार्यालय में सोमवार को तहसीलदार की अध्यक्षता में हुई बैठक में अतिवृष्टि की संभावना को लेकर आपात योजना बनाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा ड्रैनेज सिस्टम को भी दुरुस्त किया जाएगा।
बैठक में बारिश के मौजूदा हालात को देखते हुए तहसीलदार ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयारी रखने व ड्रेनेज पर ध्यान देने के निर्देश दिए। बैठक में एनएच 6 5 पर डीएसपी कार्यालय से लेकर बस स्टैंड, अशोक सर्किल, भोजलाई चौराहे से लेकर सालासर तक सड़क की जगह जगह से खराब स्थिति के लिए सानिवि रतनगढ़ खण्ड के सहायक अभियंता विनोद कुमार जोशी को शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिए गए।

इसी प्रकार ग्राम जीनरासर के दलित बीपीएल परिवारों के स्वीकृत आवासों की राशि के भुगतान को लेकर ग्रामसेवक द्वारा अडग़ा लगाए जाने के मामले में विकास अधिकारी को जांच कर मामले के निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक के दौरान पानी की निकासी सहित पालिका के शहरी क्षेत्र के जुड़े कई मामलों को लेकर अधिशाषी अधिकारी रामचंद्र कुल्हरी से भी समाधान करने के लिए कहा गया। इसी क्रम में बिजली व पानी की समस्या के लिए तहसीलदार ने दोनों विभागों को तालमेल बैठाकर आमजन की सुविधा के लिए काम करने सहित जलदाय विभाग के अधिकारियों को दलित बस्तियों, रेलवे लाइन पार के मोहल्लों व शहर व ग्रामीण इलाकों के अंतिम छोर में बैठे आमजन तक पेयजलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY