बेरोजगारों के लिए स्वर्णिम अवसर है लैब टेक्नीशियन कॉर्सेज : राजावत

SHARE

सुजानगढ.: स्थानीय स्टेशन रोङ पर स्थित लङा कॉम्पलेक्स के द्वितीय माले पर स्थित नवनिर्मित श्री करणी इन्स्टीट्यूट ऑफ पेरामेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज का भव्य उदघाटन हुआ। उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि SDM श्री अजीतसिंह राजावत ने फीता काटकर इन्टीटयूट का उदघाटन किया। समारोह के विशिष्ट अतिथि  डॉ. राजेन्द्र प्रसाद शर्मा PMO राजकीय चिकित्सालय सुजानगढ., श्री महेशचन्द्र त्रिवेदी सेवानिवृत जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षाविद्, श्री भोमाराम बिजारणियाँ अध्यक्ष सुजानगढ. केमिस्ट ऐसोसियेशन, श्री बंशीधर यादव, श्री अशोक कुमार शर्मा आदि उपस्थित थे।
समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजावत ने कहा कि रोजगार हेतु तकनीकी क्षेत्र में यह सुजानगढ. क्षेत्र में एक अभूतपूर्व पहल है। डॉ. शर्मा ने कहा कि सुजानगढ. में अधिकांश लैब टेक्नीशियन अप्रशिक्षित है। ऐसे में जाँचों की गुणवत्ता पर संदेह रहता है। इस प्रशिक्षण केन्द्र से बेरोजगार प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे। श्री त्रिवेदी जी ने कहा कि इस प्रकार के डिप्लोमा से युवा बेरोजगारों के लिए अति आवश्यक बताया। डॉ. प्रधान ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के संस्थान की सुजानगढ में महति आवश्यकता थी। श्री बिजारणियाँ ने कहा कि सुजानगढ. की सभी लेबों के लिए उच्च कोटि के टेक्नीशियनों की आवश्यकता के लिए यह संस्थान पूर्तिपरक है। श्री बंशीधर यादव ने कहा कि मुझे इस क्षेत्र में जानकारी नहीं है परन्तु पेरामेडिकल कॉर्सेज रोजगार परक होते है। युवा व्यवसायी एवं केमिस्ट अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि यह संस्थान सुजानगढ. के शिक्षित युवा बेरोजगारों के लिए कारगर साबित होगा। कार्यक्रम में भाजपा आयुर्वेद प्रकोष्ठ के प्रदेश मंत्री वैद्य भंवरलाल शर्मा, सुभाष ढाका, लक्ष्मण कविया, आशाराम, नितिन शर्मा, डॉ. ज्ञानप्रकाश, हनुमान भींचर, सिराज खाँ, नवरत्न पुरोहित आदि ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत किया।
अन्त में संस्थान के निदेशक डॉ. करणीदान चारण ने सभी आगन्तुक महानुभावों का सहृदय आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि संस्थान में दो प्रकार के कॉर्सेज सी.एम.एल.टी. और डी.एम.एल.टी. शुरू किया गया है। संस्थान के प्राचार्य एच. आर. गोदारा ने भी उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया और कहा कि मैं इस संस्थान के लिए सदैव तत्पर रहूँगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here