मनीष हरीजन हत्याकांड

SHARE

सुजानगढ़: कल रात को 10 बजे मनीष हरीजन को सम्राट होटल के पास गोलियों से भून दिया। मनीष के शरीर में 3 व सिर में एक गोली लगी। इस घटना के बाद मनीष को अस्पताल ले जाया गया जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। घटना की खबर फैलते ही कस्बे में भय व सनसनी फैल गई। अस्पताल में देर रात तक लोगों की भीड लगी रही। मनीष काले रंग की सफारी में था, सम्राट होटल के पास उसे गोलियों का शिकार बनाया गया। गोलियाँ गाडी के शीशों को भेदती हुई मनीष के शरीर में लगी।

मनीष के परीजन व हरीजन समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन व उपखण्ड अधिकारी से अपराधियों को पकडने के लिये रोष व गुस्सा व्यक्त किया। दोपहर बाद उचित आस्वासन मिलने के बाद मनीष का पोस्टमार्टम हुआ। शाम को हरीजन का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सुजानगढ़ के अनेक सामाजिक व राजनैतिक संगठनों के पदाधिकारियों ने आज सुजानगढ् में कल हुई हत्याकांड की निंदा की हैा साथ ही इस काण्ड के बाद शहर वासियों ने जिस तरह संयम व धैर्य बरता उसकी सराहना की हैा यंग्स क्लब के गिरधर शर्मा मरूदेश संस्‍थान के घनश्याम कच्छावा पथिक सैना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर पोसवाल, मानवाधिकार निगरानी समिति के मदनलाल इंनाणियां ने कहा की ऐसे समय में कस्बे वासियों की परीक्षा होती है।

मनीष हरीजन हत्याकांड को लेकर आज प्रात काल से ही कस्बे में तनाव का वातावरण बना रहा। हत्या के विरोध में सैकडों युवकों ने बाजार बन्द करवा दिये तथा सुजानगढ की और आने जाने वाले सभी रास्तों पर पत्थर डाल कर व टायर जला कर उन्हें जाम कर दिया उपखण्ड अधिकारी अजीत सिंह राजावत डीवाईएसपी नितेश आर्य, तहसीलदार महेन्द्रसिंह, थानाधिकारी विक्रान्त शर्मा, साण्डवा थानाधिकारी विष्णु दत विश्नाई, छापर थानाधिकारी पुष्पेन्द्र झाझडिया, सालासर थानाधिकारी सत्येन्द्र रात से ही कस्बे में शान्ति व्यवस्था के लिए मौजूद थे। सैकडों पुलिस कर्मियों की उपस्थिति से कस्बा छावनी नजर आ रहा था। आक्रोशित लोगों को पुलिस अधिकारियों ने बार बार समझाया। नतिजन कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। घटना के बाद ए.डी.एम. मेहरडा व ए.एस.पी. अनिल क्याल भी सुजानगढ. पहुँच गये। उपखण्ड अधिकारी ने थार टीवी के माध्यम से लोगों को शान्ति बनाये रखने की अपील की।

Source – Thar Cable

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here